राम मंदिर निर्माण रैली में जय श्री राम कहने पर कर दी युवक की हत्या

bajrang-dal-worker-stabbed-to-death-in-mangolpuri-area-delhi
bajrang-dal-worker-stabbed-to-death-in-mangolpuri-area-delhi

नई दिल्ली : मंगोलपुरी इलाके में कुछ युवकों ने घर में घुसकर बजरंग दल के कार्यकर्ता को चाकू घोंपकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान रिंकू शर्मा (26 वर्ष) के रूप में हुई है। इस बाबत पुलिस ने मामला दर्ज कर चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात के बीच इलाके में तनाव बना हुआ है। बताया जाता है कि हमलावरों व मृतक के बीच पहले से विवाद था।

bajrang-dal-worker-stabbed-to-death-in-mangolpuri-area-delhi
bajrang-dal-worker-stabbed-to-death-in-mangolpuri-area-delhi

नापासर: राम मंदिर का एक ऐसा भी भक्त जिसने अपनी गुल्ल्क तोड़ के दिए 5821 रूपये

बजरंग दाल से जुड़ा हुआ था परिवार

रिंकू शर्मा अपने परिवार के साथ मंगोलपुरी में रहते थे और वह पश्चिम विहार स्थित एक अस्पताल में बतौर लैब टेक्नीशियन काम करते थे। परिवार में मां राधा देवी, पिता अजय शर्मा के अलावा भाई अंकित व मनु शर्मा हैं। पूरा परिवार बजरंग दल से जुड़ा है और रिंकू संगठन की गतिविधियों में बढ़चढ़ कर भाग लेते थे।

भाई ने बताया हत्या का राज

बुधवार की देर रात हमलावरों ने उनके घर का दरवाजा खटखटाया और दरवाजा खोलते ही सभी हमलावर जबरन घर में घुस आए और उनके बड़े भाई रिंकू पर चाकू से वार कर दिया। इसके बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। हमले में गंभीर रुप से घायल रिंकू को मंगोलपुरी के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां गुरुवार की दोपहर 12 बजे उनकी मौत हो गई।

राम मंदिर निर्माण को लेकर निकल रहे थे रैली

श्रीराम जन्म भूमि मंदिर निर्माण को लेकर बीते माह इलाके में जागरूकता रैली निकाली गई थी। इस रैली के दौरान इलाके में ही रहने वाले कुछ युवकों व रिंकू के बीच विवाद हो गया था। लेकिन तब इलाके के कुछ लोगों के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो गया था और उनका आपस में समझौता भी हो गया था। पुलिस के अनुसार, बुधवार की रात घर के पास ही आयोजित जन्म दिन की एक पार्टी में रिंकू व चार हमलावरों के बीच कहासुनी हो गई। इसके बाद हमलावरों ने रिंकू को चाकू घोंप दिया था। जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.