Ayodhya ram mandir: संजय सिंह, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी पर मुकदमा दर्ज कर सकता है राम मंदिर ट्रस्ट

राहुल प्रियंका, संजय

नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण (Ayodhya ram mandir ) के लिए जमीन खरीद मामले में नया ट्विस्ट आ गया है। बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह के साथ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के तथ्यहीन आरोपों और अनर्गल बयानों के चलते श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) सक्रिय हो गया है। तथ्यहीन आरोपों और अनर्गल बयानों के मद्देनजर विहिप ने तथ्यों के साथ बिंदुवार जवाब देकर जमीन खरीद पर लगाए गए अनर्गल आरोपों को ध्वस्त कर दिया है। जल्द ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और आप नेता संजय सिंह समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा सकता है ।

Ayodhya ram mandir
Ayodhya ram mandir

विहिप कार्याध्यक्ष ने कहा- कार्रवाई के तरीके पर हो रहा विचार

विहिप के कार्याध्यक्ष और वरिष्ठ अधिवक्ता आलोक कुमार ने बताया कि जिस तरह से कुछ राजनेताओं ने ट्रस्ट की छवि धूमिल करने की कोशिश की है, उसे देखते हुए भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 499 और 500 के तहत उन पर मानहानि का आपराधिक मुकदमा दर्ज कराया जा सकता है, जिसमें दो वर्ष कैद की का प्रविधान है। वहीं, दीवानी मामले में मानहानि के आधार पर क्षतिपूर्ति का दावा भी किया जा सकता है। विचार किया जा रहा है कि दीवानी मामला दायर किया जाए या आपराधिक या दोनों। साथ ही कहा कि मंदिर निर्माण में विघ्न डालने वालों को माफ नहीं करेंगे।

राम मंदिर जमीन विवाद पर ट्रस्ट ने केंद्र और RSS को भेजी रिपोर्ट, बताया- 18 करोड़ की क्यों ली जमीन 

वहीं, स्वामी अवधेशानंद (महामंडलेश्वर, जूना अखाड़ा) का कहना है किदिव्य अभियान को विवाद में घसीटने का प्रयत्न दुर्भाग्यपूर्ण है। इस प्रकार के दुष्प्रचार में कुछ कुत्सित मानसिकता के लोगों की स्वार्थपूर्ति स्पष्ट दिखाई देती है।

 

पूरे मामले पर AAP नेता संजय सिंह का आरोप है कि राम जन्मभूमि जमीन घोटाले का आरोप लगाने पर उनपर भाजपा के लोग हमला करवा रहे हैं। इंटरनेट मीडिया पर भी उनके खिलाफ भडकाउ पोस्ट किए जा रहे हैं जिसकी कॉपी भी उन्होंने पुलिस को दी है।

https://www.youtube.com/watch?v=BxEC27Rsu7I