तिरंगा फहराकर अयोध्या में रखी जाएगी मस्जिद की नींव

Ayodhya Masjid news
Ayodhya Masjid news

नई दिल्ली: अयोध्या में 26 जनवरी से मस्जिद निर्माण का काम शुरू हो जाएगा. 26 जनवरी को सुबह 8:30 परिसर में ध्वजारोहण के बाद मस्जिद की नींव रखी जाएगी. इस मौके पर वृक्षारोपण भी किया जाएंगा. मस्जिद की नींव रखने से पहले 23 जनवरी को अयोध्या के रौनाही में मिली 5 एकड़ जमीन का मृदा परीक्षण भी किया जाएगा।

Ayodhya Masjid news
Ayodhya Masjid news

इंडो इस्लामिक कल्चर फाउंडेशन ट्रस्ट के सचिव एवं प्रवक्ता अतहर हुसैन ने आज कहा कि उच्चतम न्यायालय द्वारा मिले पांच एकड़ भूमि पर धन्नीपुर मस्जिद का सांकेतिक नींव वृक्षारोपण और ध्वजारोहण करने के साथ शुरुआत कर कल की जायेगी। उन्होंने बताया कि इस्लाम में इसे वृक्षारोपण करके सांकेेतिक नींव कहा गया है। उन्होंने बताया कि इंडो इस्लामिक कल्चर फाउंडेशन ट्रस्ट के सभी पदाधिकारी मंगलवार सुबह नौ बजे पहुंचकर पांच एकड़ भूमि पर धन्नीपुर मस्जिद की नींव वृक्षारोपण के साथ करेंगे।

Ayodhya Masjid news
Ayodhya Masjid news

उन्होंने बताया कि अयोध्या के रौनाही में जो मस्जिद बनेगी उसका नाम धन्नीपुर मस्जिद रखा जायेगा। मस्जिद का नक्शा फाइनल हो चुका है। ट्रस्ट द्वारा ऑनलाइन अयोध्या विकास प्राधिकरण में धन्नीपुर मस्जिद का नक्शा भेजकर पास कराना चाहता था लेकिन अभी यह सुविधा अयोध्या विकास प्राधिकरण में उपलब्ध नहीं है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तो अयोध्या का विकास कराने में जुटे हैं लेकिन ऑनलाइन सुविधा अभी उतना नहीं आ पायी है ,जितनी आना चाहिये।

 

एक सवाल पर उन्होंने कहा कि धन्नीपुर मस्जिद का नक्शा बन गया है। उसको हम लोग दिल्ली से मंगवा करके शीघ्र ही अयोध्या विकास प्राधिकरण में दाखिल करेंगे। उन्होंने बताया कि मस्जिद के साथ-साथ दो सौ बेड का हास्पिटल और म्यूजियम भी बनाया जायेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.