अयोध्या में होगा आज दीपोत्सव, जानिये कितने द्वीपों से सजेगी राम की नगरी…

ayodhya deepotsav 2020
ayodhya deepotsav 2020

नई दिल्ली : दिवाली पर अयोध्या में हमेशा की तरह दिए जलाये जाते हैं ,आज दिव्य दीपोत्सव (Deepotsav 2020) पर राम की नगरी में सदियों बाद त्रेतायुग जैसी भव्यता और उल्लास जीवंत होता दिख रहा है इस बार दीपावली के त्योहार की धूम पूरे देश में है और अयोध्या सज संवर कर तैयार है. विजय के बाद भगवान राम वापस आए थे तब से यह त्यौहार ख़ुशी के रूप में मनाया जाता रहा है सीएम योगी भी सरयू घाट पर आयोजित होने वाले दीपोत्सव में शामिल होंगे, जहां साढ़े पांच लाख दीये जलाने का नया रिकॉर्ड बनेगा. इस बार राम की पैड़ी पर दीपोत्सव का नया रिकॉर्ड बनने जा रहा है…

ayodhya deepotsav 2020
ayodhya deepotsav 2020

इतने द्वीपों से सजेगी अयोध्या-

सरयू नदी के पानी में आज झिलमिल होंगी 5 लाख 51 हजार दियों की रौशनी और इसकी तैयारी बहुत पहले से चल रही है. अयोध्या के इस भव्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी भी मौजूद रहेंगे. अयोध्या में शुक्रवार को भव्य एवं दिव्य दीपोत्सव मनाया जाना है. आज अयोध्‍या में 5 लाख 51 हजार दीये जलाए जाएंगे. अपने ही विश्व रिकॉर्ड को अयोध्या फिर से तोड़ेगा. अद्भुत सरयू आरती का आयोजन होगा. अयोध्या की जनता इस आयोजन को लेकर काफी उत्साहित है. इसमें शामिल होने के लिए देश भर के लोग आए हैं. भव्‍य दीपोत्‍सव की तैयारी में अयोध्‍या नगरी दुल्‍‍‍‍हन की तरह सजाई गई है.

सीएम रहेंगे मौजूद-

सीएम योगी भी सरयू घाट पर आयोजित होने वाले दीपोत्सव में शामिल होंगे, जहां साढ़े पांच लाख दीये जलाने का नया रिकॉर्ड बनेगा. इस बार राम की पैड़ी पर दीपोत्सव का नया रिकॉर्ड बनने जा रहा है. सरयू नदी के पानी में आज झिलमिल होंगी 5 लाख 51 हजार दियों की रौशनी और इसकी तैयारी बहुत पहले से चल रही है. अयोध्या के इस भव्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी भी मौजूद रहेंगे.

Leave a comment

Your email address will not be published.