स्टार स्प्रिंट हिमा दास बनीं असम की डीएसपी, असम सरकार ने दिया सम्मान

डीएसपी हिमा दास
डीएसपी हिमा दास

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने अंतर्राष्ट्रीय एथलीट हिमा दास को औपचारिक रूप से पुलिस उपाधीक्षक पद पर नियुक्ति का पत्र दिया. दास को राज्य की ‘एकीकृत खेल नीति’ के तहत डीएसपी (DSP) पद पर नियुक्त किया गया. असम पुलिस में नए भर्ती हुए 597 उप निरीक्षकों को भी मुख्यमंत्री ने नियुक्ति पत्र दिए।

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कुछ दिन पहले एक कैबिनेट मीटिंग में हिमा दास को डीएसपी बनाने का ऐलान किया था। एशियाई खेलों में गोल्ड जीत चुकी हिमा को अभी टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वॉलीफाई करना है। उनको साल 2018 के एशियाई खेलों में चोट लग गई थी। इस कारण वह सितंबर 2019 में दोहा में हुई विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं ले पाईं थीं।

हिमा दास ने कहा, “स्कूली दिनों से ही मैं पुलिस अधिकारी बनना चाहती थी. मेरी मां का भी यही सपना था. वह दुर्गा पूजा के दौरान खिलानौं में हमेशा मुझे बंदूल दिलाती थीं. मां चाहती थी कि मैं असम पुलिस में सेवा करूं. मुझे सबकुछ खेल की वजह से ही मिला है.”

डीएसपी हिमा दास
डीएसपी हिमा दास

असम पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल की ओर से शुक्रवार को समारोह का एक वीडियो पोस्ट किया गया, जिसमें असम के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) भास्कर ज्योति महंत ने स्टार स्प्रिंटर को यह पद सौंपते हुए सम्मानित किया। समारोह में असम के मुख्यमंत्री सबार्नंद सोनोवाल भी मौजूद रहे। वीडियो में लिखा गया, ‘हिमा दास और असम पुलिस के सभी 597 नए चयनित सब इंस्पेक्टरों को हार्दिक बधाई। हम साथ मिल कर असम के नागरिकों की सेवा के लिए राज्य में लोगों के अनुकूल पुलिसिंग की एक नई गाथा लिखेंगे।’

मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘यह राज्य के लिए गर्व का दिन है और हिमा दास की नियुक्ति देश के युवाओं को खेलों में उत्कृष्ट बनने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.