Assam: हिमंत बिस्वा सरमा बने नए मुख्यमंत्री, राज्यपाल ने दिलाई पद की शपथ

Himanta Biswa Sarma
Himanta Biswa Sarma

नई दिल्ली। भाजपा नेता हिमंत बिस्वा सरमा ने आज असम के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल जगदीश मुखी ने उन्हें शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा भी मौजूद रहे। उन्होंने रविवार को राज्यपाल जगदीश चंद्र मुखी से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था।

Himanta Biswa Sarma
Himanta Biswa Sarma

Himanta Biswa Sarma

आपको बता दें असम में भाजपा का नया चमकता सितारा बन चुके हेमंत को कांग्रेस छोड़े हुए अभी छह साल भी नहीं हुए और वह राज्य के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। हेमंत बिस्व सरमा के असम का मुख्यमंत्री चुने जाने के साथ ही कांग्रेस से बाहर जाकर मुख्यमंत्री बनने वाले नेताओं के आंकड़ों में इजाफा हो गया है। अब देश में नौ गैर-कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री कांग्रेस की सियासी पृष्ठभूमि से होंगे।

Weather Update : मौसम में बदलाव के चलते इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

व्यक्त किया आभार

हेमंत बिस्वा सरमा ने यह मौका देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के प्रति आभार भी व्यक्त किया। बता दें कि वर्तमान राजग सरकार राज्य में ऐसी पहली गैर-कांग्रेसी सरकार है जिसने लगातार दूसरी बार चुनाव जीता है।

गठबंधन को 75 सीटें

आपको बता दें असम की 126 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ गठबंधन को 75 सीटें मिली हैं। भाजपा को 60 सीटें मिली हैं जबकि उसके गठबंधन साझेदार असम गण परिषद (एजीपी) व यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) को क्रमश: नौ और छह सीटें मिली हैं।

Himanta Biswa Sarma Oath Speech | Swearing-in Ceremony | Assam CM | Live | JP Nadda | Assam News |

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *