नड्डा ने जारी किया घोषणापत्र – ‘असम बनेगा तेज़ी से नौकरियां पैदा करने वाला राज्य’

assam election 2021
assam election 2021

नई दिल्ली: Assam Election 2021: भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने असम में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी कर दिया है। 126 सीटों वाली राज्य विधानसभा के लिए तीन चरणों में मतदान कराए जाएंगे। आपको बता दें इस दौरान नड्डा ने कहा कि हम असम की सुरक्षा के लिए सही एनआरसी पर काम करेंगे। हम वास्तविक भारतीय नागरिकों की रक्षा करेंगे और घुसपैठियों का पता लगाकर अहोम सभ्यता को सुरक्षित रखेंगे। असम के राजनीतिक अधिकारों की रक्षा के लिए, हम सीमा प्रक्रिया को गति देंगे।

assam election 2021
assam election 2021

बिस्कुट के पैकेट का लालच देकर 7 वर्षीय बच्ची का किया बलात्कार

Assam Election 2021: विकास की नई कहानी

नड्डा ने आगे कहा कि हमने अपने आपको बढ़ाने के लिए आपके सामने 10 संकल्प रखने का फैसला किया है। पहला-मिशन ब्रह्मपुत्र। बाढ़ जो यहां की समस्या बनी हुई है उसे नए तरीके से रोकने का प्रयास किया जाएगा ताकि हम बाढ़ की त्रासदी से असम की जनता को बचा सकें और वो विकास की नई कहानी लिख सकें। उन्होंने ये भी कहा की ओरुनोडोई योजना के तहत 30 लाख पात्र परिवारों को महीने में 3,000 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। हम अवैध अतिक्रमण को हटाने के साथ नाम घरों का अच्छे से निर्माण हो सके उसके लिए सभी नाम घरों को ढाई लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

assam election 2021
assam election 2021

तेजी से बढ़ेगी नौकरिया

युवाओ को रोजगार के मामले में नड्डा ने अगे कहा कि असम देश में सबसे ज़्यादा तेज़ी से नौकरियां पैदा करने वाला राज्य बनेगा। सरकारी क्षेत्र में हम दो लाख लोगों को नौकरी देंगे जिसमें से एक लाख लोगों को हम 31 मार्च 2022 तक नौकरी देंगे। निजी क्षेत्र में 8 लाख नौकरियों की व्यवस्था की जाएगी। नड्डा ने कहा कि जो लोग चाहते हैं कि चुनाव बाद असम का अंधकार भविष्य चाहते हैं, वो कांग्रेस के साथ जा सकते हैं। लेकिन जिनकों विकास चाहिए वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चलें। नड्डा ने कहा कि कांग्रेस का एक मात्र मकसद अवसरवादी राजनीति है।

दिल्ली में शराब पीने की आयु सीमा हुई कम

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *