पति ने नहीं अपनाया मुस्लिम धर्म तो वापस घर लौटी दुल्हन, जानें पूरा मामला

arya mandir interreligion marriage
arya mandir interreligion marriage

नई दिल्लीः आर्य समाज मंदिर में हिन्दू युवक से शादी करने वाली मुस्लिम युवती ने बुधवार को मजिस्ट्रेट के सामने बयान दिया की युवक मुस्लिम धर्म नहीं अपना रहा है, इसलिए वह उसके साथ नहीं रहना चाहती. इस पर युवती को उसके परिजनों के साथ भेज दिया गया।

arya mandir interreligion marriage
arya mandir interreligion marriage

बीहड़ छेत्र के गांव कुलगाव निवासी आकाश पुत्र रामपाल कुशवाहा का पास के ही गांव निवासी नाजरा उर्फ़ नाजो पुत्री अल्लाउद्दीन से प्रेम प्रसंग चल रहा था. परिजनों के विरोध के कारण दोनों 12 अक्टूबर को घर से चले गए थे. बता दें की नाजरा के पिता ने 14 अक्टूबर को इसकी जानकारी अयाना थाना पुलिस को दी थी।

आर्य समाज मंदिर में रचाई शादी-

जिसके बाद पुलिस ने आकाश के खिलाफ नाजरा को भगा कर ले जाने का मामला दर्ज किया था. दिल्ली में दोनों ने 21 दिसंबर 2020 को आर्य समाज मंदिर में शादी रचा ली थी. नाजरा ने अपना नाम नेहा दर्ज कराया था. जिसके बाद 4 जनवरी को दोनों साथ में गांव लौटे।

मजिस्ट्रेट के सामने दिया बयान-

बुधवार को नाजरा के बयान मजिस्ट्रेट के सामने हुए, नाजरा ने यह कहकर आकाश के साथ नाता तोड़ दिया की आकाश मुस्लिम धर्म को नहीं अपना रहा है. और इसलिए में इसके साथ नहीं रहना चाहती। अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने बताया की युवती को उसके परिजनों के साथ भेज दिया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.