किसान आंदोलन को लेकर कैप्टेन से मिलेंगे अमित शाह, लिए जा सकते हैं बड़े फैसले

amit shah meeting with arminder
amit shah meeting with arminder

नई दिल्ली : किसानों का आंदोलन जोर शोर से चल रहा है. और अब किसान सभी बॉर्डरों पर प्रदर्शन कर रहे हैं, कृषि कानून के मसले पर किसानों का विरोध लगातार चल रहा है. इस आंदोलन को खत्म करने के लिए सरकार की ओर से कोशिशें जारी हैं और इसी कड़ी में गुरुवार को किसान संगठनों और सरकार के बीच फिर बातचीत होगी. इससे पहले 1 दिसंबर की चर्चा में कोई हल नहीं निकला था. साथ ही आज पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और गृह मंत्री अमित शाह की मुलाकात होनी है.

amit shah meeting with arminder
amit shah meeting with arminder

बॉर्डर पर डटे किसान-

किसानों के प्रदर्शन के कारण सिंधु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर, चिल्ला बॉर्डर समेत कई बॉर्डर को बंद कर दिया गया है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है. इसके मुताबिक, गुरुवार को भी नोएडा लिंक रोड पर स्थित चिल्ला बॉर्डर को बंद रखा गया है. यहां पर गौतम बुद्ध द्वार पर सैकड़ों किसान सड़क जाम करके बैठे हैं.

कैप्टेन और शाह की मुलाकात-

आज पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और गृह मंत्री अमित शाह की मुलाकात होनी है. दोनों के बीच किसान आंदोलन पर चर्चा हो सकती है. आंदोलनकारी किसानों में बड़ा हिस्सा पंजाब से है, ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि केंद्र और पंजाब सीएम के बीच चर्चा से आंदोलन का कोई हल निकल सकता है.

Leave a comment

Your email address will not be published.