गुजरात : गृहमंत्री अमित शाह ने आज गांधीनगर में ऑक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन

गुजरात
गुजरात

नई दिल्ली: देश में इस कठिन समय में ऑक्सीजन की भारी किल्लत देखने को मिल रही है, जिससे हालात बिगड़ रहे है. लेकिन इस बीच गृहमंत्री अमित शाह ने आज गुजरात में गांधीनगर के आयुर्वेदिक अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। इस दौरान उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल भी मौजूद रहे। अमित शाह ने इस दौरान दूसरे राज्यों को ऑक्सीजन पहुंचाने की भी बात कही।

गुजरात
गुजरात

गुजरात :ऑक्सीजन प्लांट स्थापित

बता दें की गृह मंत्री ने कहा, पीएम केयर फंड से ऑक्सीजन प्रदान करने के लिए देशभर में विशेष अभियान चलाया गया, जिसके तहत गुजरात में 11 नए पीएसए ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित किए गए हैं। गुजरात में उत्पादित ऑक्सीजन की अतिरिक्त मात्रा अन्य राज्यों में भी पहुंचाई जाएगी। देश में इस वक्त कोरोना वायरस की तीसरी लहर चल रही है। लगातार तीन लाख से ज्यादा मामले देश में दर्ज किए गए जा रहे है, जिससे स्थिति बेकाबू होती जा रही है।

Corona : व्यापारी संगठनों ने किया फैसला , दिल्ली में अब 2 मई तब बंद रहेंगे बाजार

हरसंभव प्रयास में लगी सरकार

महामारी के इन हालातों के चलते अस्पतालों में स्थिति बिगड़ रही है। देश के अधिकतर राज्यों में मरीजों को बेड, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर भी समय पर नहीं मिल पा रहे है। स्थिति यहां तक पहुंच गई है कि ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीजों की जान जा रही है। ऐसे में सरकार की तरफ से भी हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं कि मरीजों को सभी सुविधाएं मिले।कई राज्यों की तरफ से ऑक्सीजन की कमी का मुद्दा उठाने पर प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को कहा था कि जल्द ही ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए रेलवे और वायुसेना को भी लगाया है।

https://www.youtube.com/watch?v=srVwmY1BpWQ

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *