गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाई आपात बैठक, CM केजरीवाल भी होंगे शामिल

Amit shah kejriwal meeting
Amit shah kejriwal meeting

नई दिल्ली :  राजधानी दिल्ली में मनाही के बावजूद भी लोग पटाखे जलाते नजर आए  जिस वजह से दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण गंभीर स्तर पर पहुंच गया, पराली और पटाखों के चलते दिल्ली में आबो-हवा और ज्यादा खराब हो गई,  ये हाल तब है जब दिल्ली में NGT ने 30 नवंबर तक दिल्ली में पटाखों की खरीदारी और जलाने पर बैन लगा रखा है, आंकड़ों के मुताबिक नोएडा में एयर क्वालिटी इंडेक्स 900 के पार चला गया, जमकर हुई आतिशबाजी ने दिल्ली में वायु प्रदूषण का स्तर बढ़ा दिया है, इससे पहले विशेषज्ञों और सरकारी एजेंसियों ने दिवाली की रात को लेकर गंभीर अनुमान जताया था, मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज बारिश की संभावना है।

Amit shah kejriwal meeting
Amit shah kejriwal meeting

दिल्ली में वायु प्रदूषण के बीच कोरोना के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज शाम को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे, जानकारी के अनुसार, ये मुलाकात शाम चार बजे के करीब होगी, बताया जा रहा है कि कोरोना मरीजों के लिए वह अमित शाह से केंद्र सरकार की तरफ से संचालित अस्पतालों में अतिरिक्त बेड बढ़ाने का अनुरोध करेंगे, इसके साथ ही कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर दोनों नेताओं के बीच बातचीत भी हो सकती है।

इससे पहले दिल्ली सरकार की अपील पर केंद्र सरकार ने कोरोना मरीजों के लिए ट्रेनों में बेड की सुविधा प्रदान की थी, इसके अलावा कुछ जगहों पर अस्थाई अस्पताल भी बनाए गए थे, गृह मंत्री अमित शाह ने एलजी और मुख्यमंत्री के साथ बैठकें भी की थी। उस समय मुख्यमंत्री ने कहा था कि केंद्र सरकार की तरफ से मदद मिल रही है।

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 7,340 मामले सामने आए। जबकि 96 लोगों की मौत हो गई। मृतकों की संख्या बढ़ने की वजह वायु प्रदूषण भी माना जा रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published.