सीसीटीवी हैक कर कपल और महिलाओं के प्राइवेट दृश्यों पर रखता था नज़र

सीसीटीवी हैक कर कपल और महिलाओं के प्राइवेट दृश्य के साथ करता था यें काम

नई दिल्ली: ये अजीबो-गरीब घटना अमेरिका की है। जहॉं सिक्योरिटी सिस्टम मुहैया कराने वाली एक कंपनी के टेक्निशियन ने करीब 200 घरों के सीसीटीवी को हैक कर लिया। उसके बाद कपल और महिलाओं के प्राइवेट दृश्य पर नजर रखने लगा। बताया जा रहा है कि 35 साल के टेक्निशियन ने करीब 9600 बार कस्टमर के अकाउंट्स को एक्सेस किया।

सीसीटीवी हैक
सीसीटीवी हैक

सीसीटीवी हैक

दरअसल ये विचित्र घटना टेक्सास प्रांत की है। टेलिस्फोरो एविल्स नाम का टेक्निशियन ADT कंपनी में काम करता था। यह कंपनी घरों और दफ्तरों के लिए सिक्योरिटी अलार्म सिस्टम मुहैया कराती है। कंपनी का कहना हैं की पिछले साल अप्रैल में एविल्स को नौकरी से निकाल दिया गया था। वही अमेरिका की एक अदालत में सुनवाई के दौरान गुरुवार को एविल्स ने कबूल किया कि वह ‘खूबसूरत’ ग्राहकों की जासूसी करता था। वह करीब साढ़े चार साल तक ये हरकतें करता रहा। हालाकीं दोषी करार दिए जाने पर एविल्स को 5 साल तक जेल हो सकती है।

ईमेल आईडी के माध्यम से करता था

आरोपी एविल्स ने बताया कि ग्राहकों के प्रोफाइल में वह ईमेल आईडी जोड़ देता था। जिसके जरिए वह ग्राहकों के सीसीटीवी को एक्सेस कर पाता था। वह ग्राहकों के इन्टिमेट पलों को लाइव देखा करता था। एविल्स ग्राहकों को बताया करता था कि सिस्टम टेस्ट करने के लिए उसे अस्थाई तौर पर अपना ईमेल आईडी जोड़ने की जरूरत है। हालांकि, कई ग्राहकों को बिना बताए भी उसने अपना ईमेल आईडी जोड़।

Amazon Online Shopping में फ्रोड, चांदी की जगह निकला गेंहूं का पैकेट

वहीं टेक्सास के एक अधिकारी ने बताया कि एविल्स पहले नोट बनाता था की किन घरों में खूबसूरत महिलाएं रहती हैं। जिसके बाद उनके निजी पलों के वीडियोज लाइव देखा करता था। पिछले साल मई महीने में कई ग्राहकों ने कंपनी के ऊपर मुकदमा करने की बात भी कही थी।

Leave a comment

Your email address will not be published.