न धर्म बदला, न मजहब, हिन्दू अमन ने लिए सात फेरे मुस्लिम रेशमा से, दोनों परिवार की मिली रजामंदी

aman reshma wedding
aman reshma wedding

नई दिल्ली : दिल्ली की रहने वाली रेशमा और औरैया के अमन ने बिधूना कस्बे में भगवान शंकर के मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली। शादी में दोनों के परिजन पहुंचे और नवदंपती को आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि बच्चों की खुशी में ही हमारी खुशी है। उत्तर प्रदेश में लव जिहाद ज्वलंत मुद्दा है। ऐसे में औरैया में शनिवार को हुई एक शादी की चर्चा हो रही है। यहां अलग-अलग धर्मों के दो परिवारों की रजामंदी से प्रेमी जोड़ा शादी के बंधन में बंध गया।

aman reshma wedding
aman reshma wedding

ऐसे हुआ प्यार-

बिधूना के पास एक गांव का रहने वाला अमन करीब एक साल पहले दिल्ली में नौकरी करने गया था। तब उसकी जान पहचान वहीं की रहने वाली रेशमा से हुई। दोनों में दोस्ती हो गई। इसके बाद रेशमा और अमन एक दूसरे को चाहने लगे। दोनों ने साथ जीने मरने के वादे किए। आखिरकार रेशमा और अमन ने शादी करने का फैसला कर लिया। इस पूरे प्रकरण की जानकारी जब दोनों के घर वालों को हुई तो दोनों परिवारों के लोग अपने-अपने बच्चों की खुशी के लिए राजी हो गए।

परिवार की रजामंदी से हुई शादी-

शनिवार की शाम बिधूना में भगवान शंकर के मंदिर में दोनों परिवारों की मौजूदगी में अमन और रेशमा ने हिंदू रीति रिवाज से अग्नि के फेरे लेकर एक दूसरे के हो गए। नवदंपती को दोनों परिवारों ने आशीर्वाद दिया। लड़की के पिता सलीम ने कहा कि उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। हम अपनी बेटी की खुशी में ही खुश हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.