Aligarh traffic: कार चालक ने नहीं पहना हेलमेट तो काट दिया चालान, जानिए क्या है मामला

Aligarh traffic

नई दिल्ली: (Aligarh Traffic) अलीगढ़ में ट्रैफिक पुलिस की कई बार ऐसे कारनामे करती है, जिससे कि उसका मजाक बन जाता है। पिछले दिनों में कई ऐसी घटना हुई, जहां ट्रैफिक पुलिस ने हेलमेट न पहनने पर चार पहिया वाहनों का चालान कर दिया।

Aligarh traffic

नए ट्रैफिक नियम पर बोले नितिन गडकरी, मेरा भी कट चूका है चालान

अजब चालान की गजब कहानी

ऐसा ही एक ताजा मामला अलीगढ़ के बेसिक शिक्षा अधिकारी के सामने आया। जब उनके कार्यालय से अटैच एक गाड़ी का ट्रैफिक पुलिस ने चालान कर दिया। ड्राइवर हेलमेट पहनकर गाड़ी नहीं चला रहा था वजह ये बताया। जब पूरे मामले पर एसपी ट्रैफिक से बात की गई तो उन्होंने अपने विभाग की गलती मानने के बजाये ऐसा तर्क दिया। जो खुद उन्हीं पर सवाल खड़े करता है

सरकरी गाड़ी का काटा गया चालान

दरअसल अलीगढ़ के बेसिक शिक्षा अधिकारी लक्ष्मी कांत पांडे के कार्यालय से एक बोलेरो कार अटैच है। जिसमें बीएसए जगह-जगह सरकारी कार्य के लिए जाते हैं। उस गाड़ी का चालान ट्रैफिक पुलिस की तरफ से कर दिया गया और कारण बताया कि जो ड्राइवर था उसने हेलमेट नहीं पहना था। इस मसले पर जब बीएसए से बात की गई तो बीएसए ने बताया मेरे ड्राइवर के द्वारा बताया गया है कि एक चालान कटा है, जिसमें हेलमेट ना होना बताया है।

ई-चालान कट रहे है अब

अलीगढ़ के ट्रैफिक एसपी सतीश चंद्र ने बताया की हमारे यहां मैनुअल चालान बंद हो गए है । अब ई-चालान हो रहे हैं। फोटो खींचकर हम चालान करते हैं। लेकीन बहुत से लोगों ने चालान से बचने के लिए नंबर प्लेट को बदल देते है। जिस कारण किसी गाड़ी का चालान किसी और के नाम पर कट जा रहे है। उसका परिणाम है कि किसी कार का चालान हुआ है। लेकिन उसका नंबर मोटरसाइकिल में पंजीकृत हैं।

डीएम के कार्यालय से फटे कपड़े में बाहर निकले विधायक

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *