ALERT: होली पर कोरोना ने मचाया तहलका, मात्र 24 घंटे में 68 हजार नए केस

होली पर कोरोना ने मचाया तहलका, मात्र 24 घंटे में 68 हजार नए केस

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना के मामले दोबारा से बढ़ने लगे हैं। बीते दो दिन से लगातार 62 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे थे, लेकिन बीते चौबीस घंटे में कोरोना मामलों में और अधिक भारी वृद्धि हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले चौबीस घंटे में 68,020 कोरोना मामले सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना के कारण 291 नागरिकों की जान चली गई।

होली पर कोरोना ने मचाया तहलका, मात्र 24 घंटे में 68 हजार नए केस

कोरोना के बढ़ते खतरे के चलते अब दिल्ली नोएडा बॉर्डर पर होगा कोरोना टेस्ट

महाराष्ट्र में कोरोना का सबसे अधिक कहर

महाराष्ट्र में कोरोना का सबसे अधिक कहर है। महाराष्ट्र में नाईट कर्फ्यू लगा दिया गया है, दिल्ली में भी दोबारा से प्रतिदिन 1100 से अधिक मामले आ रहे हैं। कोरोना से जुड़ी देश की हर छोटी-बड़ी खबर पढ़ने के लिए इस पेज को रिफ्रेश करते रहिए।

80 प्रतिशत एक्टिव कोरोना मरीज केवल इन पांच राज्यों

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि इस समय देश में कुल एक्टिव कोरोना मरीजों में से 80 प्रतिशत एक्टिव कोरोना मरीज केवल पांच राज्यों से ही हैं। ये पांच राज्य-महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक और छत्तीसगढ़ हैं। मंत्रालय के आंकडों के अनुसार महाराष्ट्र, कर्नाटक, पंजाब, मध्य प्रदेश, गुजरात, केरल, तमिलनाडु और छत्तीसगढ़ राज्य में देश के सवार्धिक कोरोना मामले हैं। केवल इन्हीं राज्यों से देश के 84.5% कोरोना मामले आ रहे हैं।

कोरोना के कारण 291 नागरिकों की जान चली गई

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते चौबीस घंटे में 68,020 मामले सामने आए हैं। इसके अलावा कोरोना के कारण 291 नागरिकों की जान चली गई। इसके साथ ही देश में कोरोना मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1,20,39,644 पहुंच चुकी है। मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार बीते चौबीस घंटे में 32,231 मरीज अस्पतालों से डिस्चार्ज हो गए। वर्तमान में देश में कोरोना के 5,21,808 सक्रिय मरीज हैं। देश में कोरोना के कारण अब तक कुल 1,61,843 मौत हो चुकी हैं। देश भर में चलाए जा रहे कोरोना वैक्सीन प्रोग्राम के तहत अभी तक 6,05,30,435 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

Delhi : गुरुद्वारा के पानी से दूर हो रही लोगों की गंभीर बिमारीयां, बढ़ रही है आस्था

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *