Skipper नाम का ये कुत्ता जिसके है 2 पूंछ और 6 पैर, जानिए इस अनोखे कुत्ते के बारे में

ajab gajab khabar
ajab gajab khabar

नई दिल्ली। दुनियाभर में कई ऐसे जानवर है जो अपने गुण के कारण सारी दुनिया में चर्चा का विषय बन जाते हैं. ऐसी ही कहानी है Skipper नाम के कुत्ते की, क्योंकि यह दुनिया का इकलौता ऐसा कुत्ता है जो छह पैरों और दो पूंछ के साथ पैदा हुआ है। आपको बता दे लोग इस कुत्ते को कुदरत का करिश्मा बता रहे हैं क्योंकि वह न केवल जिंदा है, बल्कि इस बात का जीता जागता सुबूत है कि प्रकृति अपना चमत्कार कभी भी कर सकती है। लोग इस कुत्ते के बारे में जानकर हैरान है।

ajab gajab news
ajab gajab

छोटे से इस कुत्ते के बच्चे को माँ की तरह पाल रहा है बन्दर, पढ़े पूरी खबर

छह पैरों और दो पूंछ वाला कुत्ता 

सेंटर के डॉक्टरों ने लिखा है की , “आप देख सकते हैं कि वह थोड़ा अलग दिखती है – 6 पैर! उसे एक प्रकार का जन्मजात संयुग्मन विकार (congenital conjoining disorders) है, जिसे मोनोसेफालस डिपाइगस और मोनोसेफालस रचीपागस डिब्रैचियस टेट्रापस , जिसका अर्थ है कि उसके 1 सिर और छाती की गुहा है – 2 श्रोणि क्षेत्र, 2 निचले मूत्र पथ, 2 प्रजनन प्रणाली, 2 पूंछ और 6 पैर हैं।

वह अच्छी तरह से सर्वाइव कर रही है और अब तक उचित रूप से बढ़ रही है. उसके सभी पैर एक सामान्य पिल्ले की तरह उत्तेजना के लिए चलते हैं और प्रतिक्रिया करते हैं।

उसकी स्थितियों पर शोध 

उन्होंने यह भी बताया कि उम्र बढ़ने के साथ उसे शारीरिक चिकित्सा और परिवर्तन सहायता की आवश्यकता हो सकती है। अस्पताल ने कैप्शन में आगे कहा, कि वे “उसकी स्थितियों पर शोध करते रहेंगे, उसकी जाँच के दौरान उसके विकास की निगरानी करेंगे और स्किपर को दर्द से मुक्त और बाकी जीवन के लिए आरामदायक बनाए रखने में मदद करेंगे। वह अभी घर पर ठीक से है।

Leave a comment

Your email address will not be published.