ऑक्सीजन की कमी से 22 लोगों की मौत का वीडियो वायरल, सील हुआ पारस अस्पताल

नई दिल्लीः आगरा के पारस अस्पताल में मॉक ड्रिल के दौरान 22 मरीजों की मौत की बात सामने आने के बाद अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की गई है, जिसमें आगरा के पारस अस्पताल को सील कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार मॉकड्रिल के दौरान पांच मिनट में ही 22 मरीजों की मौत हो गई. इसको लेकर अस्पताल का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है।

देश में 63 दिन बाद एक लाख से भी कम कोरोना केस, जानें ताजा आंकड़े
बता दें की अस्पताल को सील करने से पहले यहां भर्ती मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. अस्पताल के गेट पर स्वास्थ्य विभाग ने नोटिस भी लगा दिया है. इस पर लिखा है, “ये अस्पताल आज दिनांक 8 जून से बंद है. वीडियो वायरल होने के बाद अस्पताल संचालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

पारस हॉस्पिटल मामला

दरअसल, पारस हॉस्पिटल में ऑक्सीजन मॉकड्रिल के दौरान मरीजों की मौत का मामला सामने आया. अस्पताल का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. दावा है कि वीडियो में हॉस्पिटल के मालिक कह रहे हैं कि 26 अप्रैल को ऑक्सीजन की कमी की वजह से सिर्फ 5 मिनट के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई को रोक दिया गया था. ये देखने की कोशिश की जा रही थी कि क्या गंभीर मरीज जरूरत पड़ने पर बिना ऑक्सीजन के भी जीवित रह सकते हैं. वीडियो में कहा गया, “5 मिनट में ही छंट गए 22 मरीज।

स्वास्थ्यकर्मी ने काटे कोरोना मरीजों के बाल और दाढ़ी, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

आगरा डीएम

हालांकि आगरा डीएम ने 22 मरीजों की मौत के आरोपों को गलत बताया है. उन्होंने कहा कि 26 और 27 अप्रैल को ऑक्सीजन की कथित कमी के चलते सात मरीजों की निजी अस्पताल में मौत हुई. निजी अस्पताल में 22 गंभीर मरीज भर्ती थे. हालांकि उनकी मौत का विवरण नहीं है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *