मध्य प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, 18 साल से ज्यादा उम्र वालों को फ्री लगेगी वैक्सीन

madhya pradesh govt news
madhya pradesh govt news

नई दिल्लीः देशभर में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केंद्र सरकार ने अगले महीने से युवाओं को भी वैक्सीन लगाने की घोषणा कर दी है । इस बीच मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने 18 साल से ज्यादा उम्र वालों को कोरोना की वैक्सीन फ्री में लगाने का एलान किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से इस संबंध में एक ट्वीट कर जानकारी दी गई है।

Fight Against Corona: करें सूर्य नमस्कार, कोरोना से बचाव का कारगर है उपचार

युवाओं के लिए नि:शुल्क वैक्सीन

मध्य प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को COVID-19 वैक्सीन मुफ्त दी जाएगी। बता दें की राज्य में कोरोना के कारण स्थिति काफी गंभीर है। सबसे ज्यादा प्रभावित जिले भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और खंडवा हैं और कोरोना के मामले भी यहां काफी ज्यादा दर्ज किए जा रहे हैं। इसके चलते भोपाल में कर्फ्यू 19 से 26 अप्रैल तक बढ़ाया जा सकता है। इसके बाद जरूरत पड़ने पर इसे 10 मई तक भी बढ़ाया जाएगा।

मध्य प्रदेश में बढ़ते मामले

हालांकि इस पर अभी विचार किया जा रहा है। जिला स्तरीय आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में विचार करने के बाद इस संबंध में आदेश जारी किया जाएगा। मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 13 हजार से ज्यादा नए केस मिले हैं। प्रदेश में अब एक्टिव केस की संख्या 82 हजार से ज्यादा हो चुकी है। बता दें की मध्य प्रदेश में तेजी से बढ़ते मरीजों के साथ ही कोरोना की जांच भी बढ़ने लगी, प्रदेश में हर दिन 50 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच हो रही है।

https://www.youtube.com/watch?v=tIIH79CtTSw

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *