8 दिसंबर को ‘भारत बंद’ किसान संगठनों को मिला इन दलों का समर्थन

8 dec bharat band
8 dec bharat band

दिल्ली: कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों की तरफ से 8 दिसंबर यानि कल ‘भारत बंद’ का ऐलान किया गया है. आज किसान विरोध प्रदर्शन को 12 दिन हो चुके हैं. बता दें की किसान और सरकार के बीच पांचवें दौर की बैठक के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकल पाया. हालाकी 9 दिसंबर को एक और दौर की बैठक किसानों और सरकार के बीच होने जा रही है।

8 dec bharat band
8 dec bharat band

3 बजे तक रहेगा चक्का जाम-

बता दें की किसानों की तरफ से रविवार को यह ऐलान किया गया है कि ‘भारत बंद’ के दिन सुबह आठ बजे से लेकर शाम तक देशव्यापी यह बंद रहेगा. जिसमें सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक पूरी तरह से चक्का जाम रहेगा. हालाकी कुछ जरुरी सेवाओं की इजाजत दी जाएगी. बता दें की एंबुलेंस वगैरह को इस प्रदर्शन के दौरान नहीं रोका जाएगा, और इसके अलावा शादियों की गाड़ियों को भी भारत बंद के दौरान नहीं रोकने का फैसला किया गया है।

8 dec bharat band
8 dec bharat band

खाने पिने की सेवाए रहेंगी बंद-

किसान संगठनों ने भारत बंद के दिन दूध, फल और सब्जी की सेवाओं पर पूरी तरह से रोक लगाने का फैसला किया है. यानि खाने पीने की सेवाएं शायद कल लोगों तक ना पहुंच पाए. जाहिर है कि दिल्ली में प्रदर्शन करने आए किसानों को आज 12 दिन बीत गए हैं. और अब यानी कल 8 दिसंबर को किसानों ने भारत बंद का ऐलान किया है।

8 dec bharat band
8 dec bharat band

भारत बंद को मिला 11 दलों का समर्थन-

बता दें की किसान संगठनों की तरफ से बुलाए गए भारत बंद को अबतक देश के 11 राजनीतिक दलों ने समर्थन मिला गया है. जिसमें  शामिल प्रमुख दल यह हैं- दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी,  कांग्रेस, आरजेडी, ममता बनर्जी की टीएमसी,  समाजवादी पार्टी, तेलांगना राष्ट्र समिति और एनडीए की सहयोगी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी।

Leave a comment

Your email address will not be published.