Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकी समेत, लश्कर के टॉप कमांडर मुदासिर पंडित को किया ढेर

jammu-kashmir-2
jammu-kashmir-

Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकी समेत, लश्कर के टॉप कमांडर मुदासिर पंडित को किया ढेर

नई दिल्लीः Jammu Kashmir के सोपोर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। जम्मू -कश्मीर पुलिस ने कहा कि रविवार शाम तंत्रपोरा ब्राथ गांव में शुरू हुई मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों को यह सफलता मिली है। मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों में लश्कर का टॉप कमांडर मुदासिर पंडित और दो अन्य आतंकवादी शामिल हैं।

ANI REPORT
ANI REPORT

कश्मीर के पुलिस प्रमुख (आईजी) विजय कुमार ने कहा कि मुदासिर पंडित हाल ही में तीन पुलिसकर्मियों, दो पार्षदों और दो नागरिकों की हत्या के अलावा कई और आतंकी गतिविधियों में शामिल था।

जॉइंट ऑपरेशन के चलते मिशन को मिली कामयाबी

jammu and kashmir
jammu and kashmir

यह भी पढ़ें- DELHI UNLOCK 4.0: आज से खुलेंगे मॉल तो यूपी ने भी दी अधिक छूट, स्‍कूलों को लेकर क्‍या है स्थिति क्या है और राज्‍यों का हाल

पिछले कुछ दिनों से सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की संयुक्त टीमें 12 जून को सोपोर में पुलिस पर हुए आतंकी हमले के बाद सोपोर के आसपास के क्षेत्र में संयुक्त अभियान चला रही थीं। इस हमले में दो पुलिसकर्मी और दो नागरिक मारे गए थे।

पुलिस पर हमला करनें में शामिल था मुदासिर पंडित

 पुलिस ने हमले के लिए लश्कर-ए-तैयबा को जिम्मेदार बताया था। इसके बाद विजय कुमार ने सोपोर में सेना और CRPF के सीनियर अधिकारियों से मीटिंग की थी और कहा था कि मुदासिर पंडित 12 जून को पुलिसकर्मियों पर हमले में शामिल दो स्थानीय आतंकवादियों में शामिल था।

मुदासिर पर था 10 लाख का इनाम

mudasir ahmad wanted
mudasir ahmad wanted

पुलिस ने हमले में सोपोर के रहने वाले फ़याज़ अहमद वार और मुदासीर पंडित के पूरे सोपोर टाउन में जगह-जगह पोस्टर लगवाए थे. इन दोनों के फोटो के साथ -साथ इनाम की भी घोषणा की गयी थी।  पुलिस ने मुदासीर और फ़याज़ के ऊपर 10-10 लाख का इनाम घोषित किया था।