नोएडा स्टेडियम में आज से शुरू हुआ कोविड अस्पताल, निशुल्क चिकित्सा उपलब्ध

नई दिल्ली: यूपी में बढ़ रहे कोरोना संकट के बीच अब नोएडा के सेक्टर 21 स्थित स्टेडियम में 50 बेड का अस्थाई कोरोना अस्पताल बनाया गया है. नोएडा प्राधिकरण और अडानी ग्रुप के सहयोग से बने इस अस्पताल में 500 बेड तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है.आज से शुरू हुए इस अस्पताल का उद्घाटन नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु माहेश्वरी ने किया।

Corona Third Wave कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए इन बातों का रखें ध्यान

ऑक्सीजन प्लांट भी उपलब्ध

बता दें की इस अस्पताल में मरीजों को ऑक्सीजन की सुविधा दी जाएगी. इसके अलावा डॉक्टर भी लगातार मरीजों की निगरानी करेंगे. सबसे राहत की बात यह है कि इस अस्पताल के लिए अलग से ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया है ताकि मरीजों को ऑक्सीजन की दिक्कत ना हो. अस्पताल में पुरुषों और महिलाओं के लिए अलग-अलग वार्ड बनाए गए हैं. दोनों वार्ड में 25-25 बेड लगाए गए हैं.इस हॉस्पिटल में L1, L2 के मरीज ही भर्ती किए जाएंगे।

COVID मरीजों में सामने आए ब्लैक फंगस इंफेक्शन के मामले, जानें क्या हैं लक्षण

मरीजों का खास मनोरंजन

दोनों वार्ड में डॉक्टरों की विशेष टीम हर समय मौजूद रहेगी, यहां 8 डॉक्टर और 16 नर्स का स्टाफ तैनात किया गया है. इस स्टाफ की मॉनिटरिंग के लिए एक विशेष अधिकारी को भी नियुक्त किया गया है. खास बात ये है की मरीजों के उपचार के साथ-साथ मरीजों के मनोरंजन का भी इस हॉस्पिटल में इंतजाम किया गया है. मरीजों के मनोरंजन के लिए एलईडी लगाई गई है. साथ ही कैरम बोर्ड, लूडो, शतरंज जैसे खेल की सुविधा मरीजों को दी गई है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *