Women’s Day : महिला सांसदों ने उठाई आवाज़, मिलना चाहिए 50 फीसदी आरक्षण

50 फीसदी आरक्षण
50 फीसदी आरक्षण

नई दिल्लीः महिला दिवस के मौके पर आज संसद के बजट सत्र के दौरान राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी समेत कई महिला सांसदों ने महिलाओं के लिए 50 फीसदी आरक्षण की मांग की है. महिलाओं के मुद्दों पर चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद ने कहा कि मोदी सरकार में महिलाओं के हित में बहुत काम हुए. वहीं कांग्रेस ने कहा कि राजीव गांधी ने भी देश की महिलाओं के लिए बहुत काम किया है।

सदन की कार्यवाही में आज सबसे पहले महिलाओं को बोलने का मौका दिया गया. इस दौरान बीजेपी सांसद सरोज पांडे ने कहा कि मोदी राज में महिलाएं सशक्त हुई हैं. वहीं, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, ‘’24 साल पहले हमने संसद में महिलाओं के लिए 33% आरक्षण का प्रस्ताव रखा था.और आज विधानसभा में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण मिलना चाहिए.’’

Women’s Day: थप्पड़ से लेकर राजी तक ऐसी फिल्में जो दर्शाती हैं महिलाओं का संघर्ष

सशक्त हुईं महिलाएं-

तो वहीं बीजेपी सांसद सरोज पांडेय ने भ्रूण हत्या और तीन तलाक़ जैसे मुद्दे उठाए. उन्होंने कहा कि महिलाओं पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. मोदी सरकार के कार्यकाल में महिलाएं सशक्त हुई हैं. मोदी ने बेटी पढ़ाओ और बेटी बचाओ शुरू किया, जिससे महिलाओं की स्थिति सुधरी है।

Women’s Day: महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए सरकार की यह खास योजनाएं

महिलाओं को सम्मान-

इससे पहले महिला दिवस के मौके पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज भोपाल में महिला सफाई कर्मचारियों के साथ झाड़ू लगाई. भोपाल के नेहरू नगर में सफाई कर्मचारी सीएम शिवराज को अपने बीच पाकर काफी खुश दिखीं. शिवराज सिंह चौहान से बातचीत में महिलाओं ने बताया कि उन्हें यही उम्मीद है कि लोग उन्हें सम्मान दें और उनके काम को सम्मान से देखें।

Leave a comment

Your email address will not be published.