ऐसा भी आशिक़, गर्लफ्रेंड्स के साथ मौज-मस्ती के लिए हफ्ते में 5 दिन करता था चोरी

5 days of robbery young man
5 days of robbery young man

दिल्ली: दिल्ली में मध्य जिला के देशबंधु गुप्ता रोड थाना पुलिस ने दो कुख्यात झपटमार व झपटे गए मोबाइल फोन खरीदने वाले एक रिसीवर को गिरफ्तार किया है। झपटमार सप्ताह में पांच दिन झपटमारी व दो दिन गर्लफ्रेंड के साथ मौजमस्ती करते थे। बेहद शातिर झपटमार पुलिस की नजरों से बचने के लिए रोज अलग-अलग स्कूटी से वारदात करते थे। रिसीवर की गफ्फार मार्केट में मोबाइल की दुकान है। वह झपटे गए मोबाइल खरीदकर उसके आइएमइआइ नंबर बदलकर ग्राहकों को बेच देता था।

सदर बाजार के रहने वाले हैं-

डीसीपी मध्य जिला संजय भाटिया के मुताबिक गिरफ्तार किए झपटमारों के नाम शुभम उर्फ मामा व यश हैं। दोनों सदर बाजार के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि मध्य व उत्तरी जिले में बढ़ती झपटमारी व वाहन चोरी की वारदातों को देखते हुए डीसीपी ने देशबंधु गुप्ता रोड पुलिस को ऐसे गिरोहों के बारे में पता लगाने की जिम्मेदारी सौंपी थी।

एसीपी ओपी लेखवाल व थानाध्यक्ष मधुकर राकेश के नेतृत्व में एसआइ संदीप गोदारा, एएसआइ विनोद कुमार, हवलदार शेखर, सिपाही अतुल, रवि व प्रवीण की टीम ने जांच शुरू की। जांच से पता चला कि शुभम व यश इन दिनों झपटमारी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। छानबीन के बाद पुलिस टीम ने 19 दिसंबर को रानी झांसी रोड से पहले दोनों को दबोच लिया। इनसे पूछताछ के बाद तौफीक को भी दबोच लिया गया।

5 days of robbery young man
5 days of robbery young man

गफ्फार मार्केट में है दुकान-

तौफीक, मिक्की खरबंदा के साथ मिलकर गफ्फार मार्केट, करोलबाग में मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान करता है। शुभम व यश से मोबाइल खरीदकर वह उसके आइएमइआइ नंबर बदल कर बेच देता था। आइएमइआइ नंबर बदलने से झपटे गए मोबाइल के बारे में पता लगाना पुलिस के लिए नामुमकिन होता है। पुलिस को शक है कि यह 300 से अधिक मोबाइल के आइएमइआइ नंबर बदल चुका है।

पुलिस अब मिक्की खरबंदा की भी तलाश कर रही है। तीनों की निशानदेही पर 16 झपटे गए मोबाइल व झपटमारी की वारदात में इस्तेमाल पांच नई स्कूटी बरामद की गई है। पांचों स्कूटी दिल्ली के अलग-अलग इलाके से चुराई गई हैं। इनकी गिरफ्तारी से पुलिस ने झपटमारी व वाहन चोरी के 9 मामले सुलझाने का दावा किया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.