Oxygen Crisis Delhi: जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 25 की मौत, अभी भी किल्ल्त

20-covid-patient-die-due-to-lack-of-oxygen
20-covid-patient-die-due-to-lack-of-oxygen

नई दिल्लीः Oxygen Crisis Delhi: दिल्ली में बीते कई दिनों से लगभग सारे ही अस्पतालों में ऑक्सीजन की भीषण कमी हो रही है।इस बीच एक और बड़ी खबर आ रही है. राजधानी के रोहिणी इलाके में स्थित जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से शुक्रवार देर रात 20 लोगों की मौत हो गई है।लेकिन हाल ही में मरीजों की मौत का ये आंकड़ा बढ़कर 25 हो गया है. जिसके बाद से यहां पर परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

Coronavirus : कोरोना काल में अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने का एक मात्र सही तरीका

Oxygen Crisis Delhi: 20 मरीजों की मौत

बता दें की अस्पताल के एमडी डॉ डीके बलुजा ने बताया कि अस्पताल में 20 कोरोना मरीजों की देर रात मौत हो गई है। यह सारी मौतें ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई हैं। बकौल बलुजा प्रतिदिन 3600 लीटर कोटा है। विगत दो दिनों से ऑक्सीजन की आपूर्ति ही नहीं हुई। कल जब स्थिति बहुत बिगड़ी तो रात में 1500 लीटर ऑक्सीजन आपूर्ति की गई। इसके बार ऑक्सीजन का दबाव कम हो गया और 20 मरीजों की मौत हो गई।

20-covid-patient-die-due-to-lack-of-oxygen
20-covid-patient-die-due-to-lack-of-oxygen

80 फीसद ऑक्सीजन पर

एमडी ने बताया की इस अस्पताल में 300 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हैं। इसमें से 80 फीसद से अधिक ऑक्सीजन पर हैं। चिंता की बात यह है कि अभी अस्पताल में अगले 45 मिनट का ही ऑक्सीजन और बचा है। अप्रत्यक्ष तौर पर ही सही, लेकिन दिल्ली सरकार भी यह मान रही है कि कुछ अस्पताल आक्सीजन के आंकड़ों को लेकर गड़बड़ी कर रहे हैं। यही वजह है कि अपनी नियुक्ति के एक दिन बाद ही स्वास्थ्य विभाग के विशेष कार्याधिकारी आशीष चंद्र वर्मा ने शुक्रवार को राजधानी के सभी अस्पतालों को उपलब्ध आक्सीजन क्षमता का डाटा तैयार करने को कहा है।

https://www.youtube.com/watch?v=FBEzS18BQ-U

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *