24 घंटे बिजली आपूर्ति उपलब्ध कराने की दिशा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

24 घंटे बिजली आपूर्ति
24 घंटे बिजली आपूर्ति

नई दिल्ली। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को गांवों में चौबीसों घंटे बिजली आपूर्ति उपलब्ध कराने का वादा पूरा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए ‘म्हारा गांव जगमग गांव’ योजना में और 223 गांवों को शामिल करने की घोषणा की है। इसके साथ, राज्य में बिजली पाने वाले गांवों की कुल संख्या बढ़कर 5,223 हो जाएगी।

हरियाणा से यूपी आई गाड़ी में मरी मिली 250 मुर्गियां, चालक गाड़ी समेत फरार

बता दें कि खट्टर ने यह बात चंडीगढ़ के पास पंचकूला में 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद सभा को संबोधित करते हुए कही साथ ही उन्होंने कहा कि इस समय लगभग 1,500 गांव हैं। जहां प्रतिदिन 16 से 21 घंटे बिजली की आपूर्ति हो रही है। उन्होंने कहा कि इन गांवों में भी 24 घंटे आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी।

24 घंटे बिजली आपूर्ति
24 घंटे बिजली आपूर्ति

किसान नेता Rakesh Tikait पर गाजीपुर थाने में दर्ज हुआ केस। FIR against Farmers

स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि-

वहीं इससे पहले, मुख्यमंत्री ने सभी शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि राष्ट्र हमेशा वीर सपूतों के बलिदान के लिए ऋणी रहेगा और देश की आजादी के लिए उनके द्वारा दिए गए बलिदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता इसके अलावा, देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए शहादत पाने वालों के 332 आश्रितों को सरकारी नौकरी दी गई है। साथ ही, उनके परिवारों को पूर्व अनुदान अनुदान को भी 20 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख रुपये कर दिया गया है।

24 घंटे बिजली आपूर्ति
24 घंटे बिजली आपूर्ति

BJP का देश के नाम कार्यक्रम आयोजित, Cabinet Minister Dharmendra Pradhan बने मुख्य अतिथि

पंचकूला के लोगों को बधाई-

इस अवसर पर पंचकूला के लोगों को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि पंचकूला 1995 में हरियाणा का 17वां जिला बना था। उन्होंने कहा कि पंचकूला का ऐतिहासिक दृष्टि से ही नहीं, बल्कि 51 शक्तिपीठों में से एक मनसा देवी शक्तिपीठ भी यहां है, जिसका धार्मिक स्थल के रूप में विशेष महत्व है। इसके अलावा, पिंजौर में गुरुद्वारा मंजी साहिब और पंचकूला में नाडा साहिब गुरुद्वारा महत्वपूर्ण धार्मिक स्थल हैं। उन्होंने कहा कि देश में बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है, जिसमें पिछले 10 दिनों के दौरान 10 लाख लोगों को कवर किया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.