मौसम विभाग की चेतावनी : ठंड़ से राहत के आसार नहीं, यूपी और दिल्ली में रहेगा कोहरा

मौसम विभाग की चेतावनी
मौसम विभाग की चेतावनी

नई दिल्ली : देश के उत्तरी हिस्से में घने कोहरे और कड़ाके की सर्दी का प्रकोप लगातार जारी है। दरअसल मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए कहा कि उत्तर भारत के पहाड़ों में लगातार हो रही बर्फबारी के कारण शीतलहर का असर दिखने लगा है, दिल्ली-एनसीआर में भी काफी जगहों पर कोहरा छाया रहा। जम्मू-कश्मीर के ज्यादातर क्षेत्रों में बर्फ पड़ी है। हिमाचल प्रदेश में भी एक फरवरी तक मौसम शुष्क रहेगा। जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले के बनिहाल में भारी बर्फभारी के बीच जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर फंसे वाहन में सवार दो लोगों की मौत हो गई। गौरतलब है कि इन लोगों ने गाड़ी में ठंड से बचने के लिए हीटर लगाया गया था।

मौसम विभाग की चेतावनी
मौसम विभाग की चेतावनी

AYA NAGAR : फौजियों के नाम, एक शाम।

27 जनवरी तक उत्‍तरी राजस्‍थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश और पश्चिमी मध्‍य प्रदेश में शीतलहर का दौर जारी रहेगा। जम्‍मू कश्‍मीर से पश्चिमी विक्षोभ के उत्‍तर-पूर्व की ओर बढ़ने के कारण होगा। वहीं बात करें हिमाचल प्रदेश कि तो यहां अधिकतर ईलाकों में 3 दिनों के दौरान मिनिमम टेंपरेचर 2 से 4 डिग्री तक गिर सकता है।

मौसम विभाग की चेतावनी
मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विभाग : ठंड़ से राहत के आसार नहीं, UP में 25 लोगो की मौत

दिल्ली में अगले कुछ दिन छाया रहेगा कोहरा-

क्षेत्रीय पूर्वानुमान केन्द्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली में अगले दो-तीन दिन में न्यूनतम तापमान के चार डिग्री सेल्सियस तक गिरने का अनुमान है तथा यहां फिर शीत लहर चल सकती है। साथ ही अधिकतम तापमान के लगभग 16 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। बर्फ से ढके पश्चिमी हिमालय से आने वाली बफीर्ली हवाओं से तापमान के चार डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने और शहर में अगले दो-तीन दिन तक शीत लहर चलने का अनुमान है।

मौसम विभाग की चेतावनी
मौसम विभाग की चेतावनी

दिल्ली में आज बारिश से बढ़ेगी ठंड, जाने कैसा होगा मौसम का हाल

यूपी में अभी ठंड की चेतावनी-

मौसम केंद्र के निदेशक जे. पी. गुप्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाके इस वक्त जबरदस्त गलन और ठिठुरन भरी सर्दी की चपेट में हैं और ठंड से हाल-फिलहाल राहत की कोई उम्मीद भी नहीं है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के बाद वहां से आ रही बर्फीली हवा से उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में गलन हो रही है। राज्य के पश्चिमी हिस्सों में कुछ स्थानों पर शीतलहर चल सकती है। वहीं, पूर्वी इलाकों में कुछ जगहों पर शीतलहर के और प्रचंड रूप लेने की संभावना है।

 

 

Leave a comment

Your email address will not be published.