2 लाख से ज्यादा लोगो को लगी वैक्सीन, 447 को साइड इफेक्ट

2 लाख से ज्यादा लोगो को लगी वैक्सीन,
2 लाख से ज्यादा लोगो को लगी वैक्सीन,

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के खिलाफ देशव्यापी कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने के दूसरे दिन रविवार को देश के 6 राज्यों में टीकाकरण कार्यक्रम चलाया गया है। इस दौरान कुल 553 केंद्रों में 17 हजार 72 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई।

खाद्य सामग्रियों से सावधान : आइसक्रीम में मिला कोरोना वायरस, फूड कंपनी सील

दो दिनों में इतने लोगों को लगी वैक्सीन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए कहा कि शनिवार से शुरू हुए कोरोना वैक्सीनेशन में अब तक कुल 2 लाख 24 हजार 301 लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इनमें से सिर्फ 447 लोगों पर ही इसके साइड इफेक्ट होने के केस सामने आए हैं।

2 लाख से ज्यादा लोगो को लगी वैक्सीन,
2 लाख से ज्यादा लोगो को लगी वैक्सीन,

 अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ जारी है Yogi का आपरेशन तांडव

बुखार, सिरदर्द, उल्टी जैसे लक्षण दिखे

मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव मनोहर अगनानी के मुताबिक इनमें से सिर्फ तीन लोगों को ही अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत पड़ी है। जिन लोगों को टीके के साइड इफेक्ट के मामले सामने आए हैं, उन्हें बुखार, सिरदर्द, उल्टी जैसे लक्षण सामने आए. फिलहाल उनमें से 2 लोगों को छुट्टी मिल चुकी है, जबकि एक व्यक्ति अब भी एम्स रिषीकेष में एडमिट है।

Palam के साधनगर Market में चला Free Health Camp |

6 राज्यों में चला कोरोना वैक्सीनेशन

मनोहर अगनानी ने कहा रविवार को केवल आंध्र प्रदेश, अरूणाचल प्रदेश, कर्नाटक, केरल, मणिपुर और तमिलनाडु में ही कोरोना वैक्सीनेशन किया गया। उन्होंने बताया कि शनिवार को 2 लाख 7 हजार लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई थी। यह संख्या दुनिया में सबसे ज्यादा है।

2 लाख से ज्यादा लोगो को लगी वैक्सीन,
2 लाख से ज्यादा लोगो को लगी वैक्सीन,

बता दें कि भारत में दो टीकों के आपात उपयोग की मंजूरी दी गई है। इनमें से एक टीका भारत बायोटेक द्वारा विकसित कोवैक्सीन है, जबकि दूसरा टीका कोविशील्ड, ऑक्सफोर्ड/सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने बनाया है। देश में पहले चरण में 3 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने का टारगेट है।

Leave a comment

Your email address will not be published.