Haridwar Kumbh : महाकुंभ में कोरोना से हाहाकार, 18 साधु-100 से अधिक श्रद्धालु कोरोना संक्रमित

Haridwar Kumbh
Haridwar Kumbh

नई दिल्लीः Haridwar Kumbh – महाकुंभ में उमड़ रही भीड़ से वही हुआ जिस बात का लोगों को डर था, उत्तराखंड में चल रहे इस महाकुंभ में 102 तीर्थयात्री और 20 साधु कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. मेले में कई धर्मिक संगठन के प्रमुखों ने कोरोना टेस्ट कराने से इंकार कर दिया था. इस दौरान कोरोना गाइडलाइन्स का पालन नहीं किया जा रहा है. ना तो मास्क दिख रहा है और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का ही पालन किया जा रहा है।

Covid19 : कासगंज में कोरोना का कहर, लगाया 30 अप्रैल तक नाईट कर्फ्यू

18 साधु कोरोना संक्रमित

जानकारी के अनुसार सोमवार को शाही स्नान के लिये एक लाख साधु-संत जुटे थे. हरिद्वार के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एसके झा ने बताया कि,सरकार द्वारा जारी कोरोना की गाइडलाइन्स का उल्लंघन किया गया. सीएमओ ने जानकारी देते हुए कहा कि, बीते 24 घंटों में जूना अखाड़ा के पांच, दो निरंजनी अखाड़ा, नाथ व अग्नि के एक-एक साधु कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. उन्होंने बताया कि, बीते चार दिनों में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष व निरंजनी अखाड़ा के मुखिया नरेंद्र गिरी समेत 18 साधु कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं।

Haridwar Kumbh
Haridwar Kumbh

देहरादून में नाइट कर्फ्यू

तो वहीं देहरादून में रमज़ान, नवरात्र और विवाह समारोहों के मद्देनजर रात के कर्फ्यू का वक्त दस बजे से बढ़ाकर साढ़े दस बजे कर दिया गया है. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मंगलवार को नवरात्र और इन दिनों में पड़ने वाले विवाह समारोहों व रमज़ान को देखते हुए आमजन की सुविधा के लिए रात के कर्फ्यू का वक्त 10 बजे की बजाय साढ़े 10 बजे करने के निर्देश दिये. रावत ने जनता से कोविड-19 नियमों का पालन करने की अपील की साथ ही समस्त ज़िलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=qcBVG5Q1kdY

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *