गणतंत्र दिवस की सेना दिवस परेड में शामिल होने आए 150 जवान कोरोना संक्रमित

150 soldiers corona positive
150 soldiers corona positive

नई दिल्ली : गणतंत्र दिवस  करीब ही है और उसकी तौयारी में सभी जवान जुट गए हैं. लेकिन बीते दिनाें गणतंत्र दिवस और सेना दिवस परेड में भाग लेने के लिए दिल्ली पहुंचे लगभग 150 सैन्यकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जानकारी के मुताबिक दोनों परेड में भाग लेने वाले सभी कर्मियों को कोविड-19 संक्रमण से बचाने के लिए तैयार किए गए एक सख्त प्रोटोकॉल के तहत अनिवार्य कोरोना जांच के दौरान उनमें संक्रमण का पता चला.

150 soldiers corona positive
150 soldiers corona positive

सेना के 150 सैन्यकर्मी कोरोना संक्रमित-

खबराें के मुताबिक  2,000 से अधिक सैन्यकर्मी गणतंत्र दिवस और सेना दिवस परेड के लिए दिल्ली पहुंचे हैं और उन सभी को ‘सुरक्षित वर्ग’ में डालने से पहले कोरोना जांच करानी पड़ी. जिन लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है उन्हें ‘सुरक्षित वर्ग’ में रखा जा रहा है. महामारी को देखते हुए जवानों की सुरक्षा के लिए बड़ी रणनीति के रूप में सुरक्षित वर्ग स्थापित किया गया है. इस वर्ग काे उन सभी कर्मियों को समायोजित करने के लिए बनाया गया है जो गणतंत्र दिवस परेड की टुकड़ियों में शामिल होंगे. जो सैनिक संक्रमित पाए गए हैं उन्हें पृथकवास और चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है।

बता दें कि संक्रमित पाए गए 150 जवानों में संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं और ठीक होने के बाद सुरक्षित वर्ग में शामिल हो सकते हैं. काेविड-19 के चलते गणतंत्र दिवस और सेना दिवस परेड के प्रतिभागियों के लिए एक बहुत ही सख्त कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है. सेना ने लद्दाख में और नियंत्रण रेखा के साथ-साथ कुछ संरचनाओं में भी ‘सुरक्षित वर्ग’ स्थापित किए गए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.