Kashmir Encounter : भारतीय सुरक्षाबलों ने कश्मीर घाटी में 12 आतंकी किए ढेर

कश्मीर
कश्मीर

नई दिल्लीः Kashmir Encounter : जम्मू-कश्मीर में पिछले 72 घंटे में चार अलग-अलग ऑपरेशन में 12 आतंकवादी मारे गए हैं. जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. बता दें की जम्मू कश्मीर के शोपियां, त्राल में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों का मुठभेड़ चल रहा था। इस घटना में कुछ जवान भी घायल हुए हैं। लेकिन जवानों ने 12 आतंकियों को ढेर कर दिया है।

कश्मीर
कश्मीर

DG जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा, “बिजबेहरा में ऑपरेशन खत्म हो गया है.​ पिछले 72 घंटे में चार अलग-अलग ऑपरेशन में 12 आतंकवादी मारे गए हैं. इसमें त्राल और शोपियां में मारे गए 7 आतंकवादी, हादीपुरा में मारे गए अलबद्र के 3 आतंकवादी और अब बिजबेहरा में मारे गए लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादी शामिल हैं.”

Kashmir Encounter : शोपियां में 3 आतंकी मारे गए

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के हादीपोरा में हुई एक मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए हैं. उनके पास 1 एके राइफल और 1 पिस्तौल बरामद की गई है. पुलिस ने कहा कि नए भर्ती हुए एक आतंकवादी को आत्मसमर्पण कराने के लिए पुलिस और सुरक्षा बलों ने काफी कोशिशें कीं. उसके माता-पिता ने भी अपील की, लेकिन बाकी आतंकवादियों ने उसे आत्मसमर्पण नहीं करने दिया.इससे पहले शनिवार शाम को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग और शोपियां जिलों में एक के बाद एक 2 मुठभेड़ शुरू हुईं थी।

AIIMS: कोरोना ने तोड़े अपने ही सारे रिकॉर्ड, दिल्ली एम्स ने बंद की अपनी OPD सेवा

दोनों ऑपरेशन अब खत्म

पहली मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के हादीपोरा इलाके में शुरू हुई जबकि दूसरी मुठभेड़ अनंतनाग जिले के सेमथान बिजबेहारा इलाके में शुरू हुई थी. ये दोनों ही ऑपरेशन अब खत्म हो गए हैं. दोनों जगहों पर आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद पुलिस और सेना की संयुक्त टीमों ने जैसे ही घेराबंदी की, आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद मुठभेड़ों में तेजी आई।

https://www.youtube.com/watch?v=QXp1mvtV_YM

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *