1 Lakh Salary : सुपरवाइजर और ड्राफ्ट्समैन के पदों पर निकली बंपर भर्तियां

सुपरवाइजर और ड्राफ्ट्समैन के पदों पर निकली बंपर भर्तियां

नई दिल्ली: 1 Lakh Salary: अगर आप भी नौकरी तलाश कर रहें तो आपके लिए एक यह अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज (MES) ने ड्राफ्ट्समैन और सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार MES के आधिकारिक वेबसाइट mes.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

1 Lakh Salary
सुपरवाइजर और ड्राफ्ट्समैन के पदों पर निकली बंपर भर्तियां

10वीं पास युवाओं को भारतीय डाक विभाग दे रहा है नौकरी का मौका, जल्दी करें अप्लाई

सुपरवाइजर और ड्राफ्ट्समैन के पदों भर्तियां

1 Lakh Salary: इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 502 पदों पर नियुक्तियां की जाएगी। जिनमें 450 पद सुपरवाइजर के और 52 पद ड्राफ्ट्समैन के शामिल हैं।इसके लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 22 मार्च 2021 से शुरु हो चुकी है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 अप्रैल 2021 तय की गई है। उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले आवेदन प्रक्रिया पूरा कर लें। आवेदन से जुड़ी अन्य जानकारी नीचे दिए गए हैं।

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि

22 मार्च 2021

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि

12 अप्रैल 2021

आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि

12 अप्रैल 2021

लिखित परीक्षा की तिथि

16 मई 2021

योग्यता

ड्राफ्ट्समैन के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से आर्किटेक्चरल असिस्टेंटशिप में तीन वर्षीय डिप्लोमा डिग्री प्राप्त किए होना अनिवार्य है। जबकि, सुपरवाइजर के लिए उम्मीदवारों को इकोनॉमिक्स/कॉमर्स/स्टेटिस्टिक्स/बिजनेस स्टडीज/पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन के साथ मास्टर डिग्री प्राप्त किए होना चाहिए। योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढे़ं।

आयु सीमा

इन पदों पर आवदेन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ें।

पदों का विवरण

सुपरवाइजर- 450
ड्राफ्ट्समैन- 52

वेतनमान

सुपरवाइजर- 35,400 से 1,12,400 /-
ड्राफ्ट्समैन- 35,400 से 1,12,400 /-

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। चयन प्रक्रिया की अधिक जानकारी के लिए डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Sachin Vaze case : सांसद NAVNEET RANA ने शिवसेना नेता अरविंद सावंत पर लगाया धमकी का आरोप |

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *