सोनभद्र : भावुक हुए CM योगी, कहीं भी कराओ दाखिला सरकार उठाएगी खर्चा

Up Corona Update
Up Corona Update

नई दिल्लीः सोनभद्र जिले के वनवासी सम्मेलन को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल संग भ्रमण कर रहे थे। इस दौरान पास के ही सतवहिनी गांव की साधना पुत्री नयन सिंह से सीएम योगी ने पूछा कि किस कक्षा में पढ़ती हो। इस पर साधना ने बताया कि वह इंटर पास करने के बाद विद्यालय नहीं जा सकी, क्योंकि उसका परिवार इसके लिए सक्षम नहीं था।

सोनभद्र
सोनभद्र

बता दें की यह बात सुनते ही सीएम योगी भावुक हो गए और उन्होंने प्रशासनिक अफसरों को निर्देश दिया कि बालिका का एडमिशन सोनभद्र या काशी या फिर यूपी के किसी भी जिले में कराएं। साथ ही ऐसे अन्य बच्चों को भी चिन्हित कर उनका दाखिला कॉलेजों में कराएं। सरकार इन छात्राओं का खर्च खुद उठाएगी।

काला नमक चावल : योगी सरकार करने जा रही है महोत्सव की शुरुआत

बालिका शिक्षा को बढ़ावा-

वनवासी सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि बालिका शिक्षा को बढ़ावा दिया जाएगा। वनवासी बाहुल्य क्षेत्रों का विकास किया जाएगा। संस्थान में संचालित तीरंदाजी केंद्र में शूटिंग रेंज और कोच की व्यवस्था सरकार करेगी ताकि यहां के बच्चे बेहतर शूटिंग भी कर सकें। उन्होंने प्रशासनिक अफसरों को निर्देश दिया कि वे तत्काल इससे संबंधित प्रस्ताव भेजें। मुख्यमंत्री ने कहा कि गर्व का विषय है कि राष्ट्रपति यूपी में आए हैं, जो उनकी जन्म और कर्मस्थली है।

CM योगी का गंभीर आरोप : महाभारत के पात्रों से की सपा परिवार की तुलना

सोनभद्र की जनता-

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत वैश्विक मंच पर एक नई भूमिका के रूप में सामने आया है। दुनिया के चार राष्ट्रों के साथ प्रधानमंत्री का संवाद कल हुआ। अमेरिकी राष्ट्रपति ने मोदी का अभिनंदन किया। नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश ने कोरोना प्रबंधन के साथ वैक्सीन देकर विश्व के प्रतिनिधित्व का मार्ग प्रशस्त किया। सीएम ने कहा कि मिर्जापुर और सोनभद्र की जनता जनवरी से जुलाई तक पेयजल संकट से जूझती थी। सरकार ने हर घर नल, हर घर जल का मिशन शुरू कर हर घर और गांव तक पानी पहुंचाने का कार्य शुरू कर दिया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *