सोनभद्र में राष्ट्रपति का भोजपुरी में संबोधन, मंच पर सीएम योगी भी मौजूद

सोनभद्र में राष्ट्रपति
सोनभद्र में राष्ट्रपति

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोंविद अपने तीन दिवसीय दौरे के दुसरे दिन आज सोनभद्र के बभनी सेवाकुंज आश्रम पहुंचे। जहॉं उनको सुनने के लिए लाखों की संख्या में लोग आश्रम पहुंचे थे। साथ बड़ी संख्या में महिलएं व स्कूली छात्र-छात्राएं भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। राष्ट्रपति के दौरे के कारण सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किया गया था।

इस टीवी एंकर से शादी करने जा रहे जसप्रीत बुमराह, गोवा में लेंगे सात फेरे

सोनभद्र में राष्ट्रपति का भोजपुरी में संबोधन 

राष्ट्रपति ने अपने संबोधन की शुरुआत भोजपुरी भाषा से किया। उन्होनें कहा कि “आप लोगन से मिले खातिर यहां आयल हई।” आगे उन्होनें कहा कि जनजाति समुदाय से परिचित होना हो तो सोनभद्र से बेहतर कोई स्थान नहीं । जनजाति समुदाय के उत्थान के बिना देश का विकास संभव नहीं है। साथ ही साथ राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में सीएम योगी के कार्यों की भी सराहना की।

सोनभद्र में राष्ट्रपति
राष्ट्रपति का यूपी दौरा

राष्ट्रपति आज मिर्जापुर का भी दौरा करेंगे

आपको बता दें कि राष्ट्रपति आज मिर्जापुर का भी दौरा करेगें। मिर्जापुर में राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए मंदिर परिसर को आम लोगों के लिए शाम पांच बजे तक बंद कर दिया गया है। यानी करीब सात घंटे तक मंदिर में आम लोगों को दर्शन करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। इससे पहले राष्ट्रपति कोविंद शनिवार को वाराणसी पहुंचे थे जहां उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन और पूजन किया था।

शाम को वापस लौटेंगे वाराणसी

वहीं राष्ट्रपति के गंगा आरती में शामिल होने के दौरान गंगा में जल पुलिस, पीएसी, बाढ़ राहत दल व एनडीआरएफ के जवानों के साथ ही नौसेना के जवान भी तैनात रहेंगे। राष्ट्रपति के आगमन पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर नई दिल्ली से थल सेना, वायु सेना और नौसेना के अधिकारियों की विशेष टीम वाराणसी में आ गई है। वहीं राष्ट्रपति की बाह्य सुरक्षा की कमान 22 आईपीएस संभालेंगे।

मंदिर से राष्ट्रपति का पुराना नाता

माता विंध्यवासिनी की धाम से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का पुराना नाता रहा है। कुछ वर्षों पूर्व जब वह सांसद थे तब मां का दर्शन करने के लिए आए थे। इसके पूर्व प्रचारक के रूप में वह अक्सर आते रहते थे। राष्ट्रपति के रूप में पहली बार उनके आगमन पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। हजारों की तादाद में पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था में लगाए गए हैं। आम भक्तों के लिए सुबह 10 बजे से ही मंदिर पर प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

 

Sakshi Maharaj | BJP सांसद ने Kisan Andolan को लेकर दिया बड़ा बयान | Sakshi Maharaj on Kisan andolan

Leave a comment

Your email address will not be published.