गोरखपुर : RPF के जवान ने दी मिसाल, लाखों के जेवर और कैश से भरे सूटकेस लौटाया

ईमानदारी की मिसाल पेश
ईमानदारी की मिसाल पेश

नई दिल्ली :उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में रेलवे सुरक्षा बल ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है।उस ने यात्रा करने के दौरान ट्रेन में महिला यात्री का छूटा लाखों रूपय का सूटकेस का बैग उस को वापिस कर दिया।

इस गांव में 87 साल के बाद पहुंची ट्रेन तो लोगों ने की पूजा, भूकंप के कारण ध्वस्त हुई थी पटरी

वही सूटकेस में लाखों के जेवर और नगदी को सही सलामत वापीस पाकर महिला ने आरपीएफ गोरखपुर को आभार जताया है। दरअसल मुंबई से बस्ती तक लोकमान्य तिलक ट्रेन से यात्रा कर रही महिला यात्री आलिया का सूटकेस बस्ती रेलवे स्टेशन पर उतरने के दौरान जल्दबाजी में ट्रेन की बोगी में छुट गया था।

रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट में की कई गुना बढ़ोतरी, इन ट्रेनों का भी किराया बढ़ा

बोगी की तलाशी

बता दे कि आलिया को बस्ती से ट्रेन रवाना होने के बाद उस को इसका पता चला। उसने तुरन्त ही इसकी सूचना रेलवे सुरक्षा बल के कंट्रोल रूम में दी।उसके बाद इसकी सूचना गोरखपुर आरपीएफ को दी गई । वही आरपीएफ गोरखपुर ने मुस्तैदी दिखाते हुए, ट्रेन को गोरखपुर पहुंचने से पहले ही ड्यूटी पर तैनात रेलवे के उप-निरीक्षक लखन सिंह मीना और उनकी टीम ने B2बोगी की तलाशी की , जिस में उन्होने बर्थ नंबर 57 के नीचे एक सूटकेस को बरामद किया और उसको आपने कब्जे मे ले लिया।

फरीदाबाद: झील में तैरते सूटकेस से मिली युवती की लाश, प्रेमी समेत 4 गिरफ्तार

सूटकेस को बरामद

साथ ही सूटकेस को बरामद करनी की सूचना बस्ती की महिला यात्री को दी गई।और गोरखपुर पहुचे पर. पहले उनकी पहचान की गई। उसके बाद सूटकेस को उन्हें सौंप दिया गया। सूटकेस में सोने के जेवरात, कपड़े और 1,62,780 रुपये नगद थे। सूटकेस मिल जाने के बाद महिला यात्री ने रेलवे सुरक्षा बल का आभार जताते हुए, उनकी ईमानदारी की सराहना की । वहीआरपीएफ द्वारा महिला यात्री के सूटकेस लौटने की घटना लोगों काफी समय तक याद रहेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.