उत्तराखंड से सीएम त्रिवेंद्र रावत ने दिया इस्तीफ़ा, नए मुख्यमंत्री के लिए इन नामों पर चर्चा

सीएम त्रिवेंद्र रावत
सीएम त्रिवेंद्र रावत

नई दिल्लीः उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में मचे सियासी घमासान के बीच सीएम त्रिवेंद्र रावत को बीजेपी आलाकमान ने तलब किया है. पिछले चार दिनों से उत्तराखंड की सियासत में चल रही हलचल मंगलवार को अंजाम तक पहुंच गई है। सीएम त्रिवेंद्र रावत ने राजभवन पहुंचकर अपना इस्तीफा सौंप दिया है, अब वे कुछ ही देर में मीडिया से रूबरू होंगे। इससे पहले वे केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात के बाद मंगलवार सुबह देहरादून पहुंचे थे। वहीं, बुधवार को देहरादून में भाजपा विधानमंडल दल की बैठक बुलाई गई है, जिसमें नए नेता के नाम पर मुहर लग सकती है।

सीएम त्रिवेंद्र रावत
सीएम त्रिवेंद्र रावत

उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सोमवार सुबह केंद्रीय नेतृत्व के बुलावे पर दिल्ली पहुंचे थे। दिल्ली में शाम को उनकी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात हुई। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख व राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी के आवास पर जाकर उनसे भी भेंट की।

ममता ने दी जिस महिला उम्मीदवार को टिकट, वो हो गई भाजपा में शामिल

सीएम की रेस में ये नाम-

वहीं, उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री की रेस में राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, नैनीताल से लोकसभा सांसद अजय भट्ट और धन सिंह रावत का नाम आगे है. तीनों में से किसी एक को नया मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. हालांकि, सतपाल महाराज ने इस सिलसिले में संघ के प्रमुख नेताओं से मुलाकात भी की थी. कहा जा रहा है कि नए सीएम के लिए सतपाल महाराज के नाम पर भी चर्चा चल रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published.