समाजवादी पार्टी 2022 में नहीं जीती तो खत्म हो जायेगा लोकतंत्र- अखिलेश यादव

अखिलेश यादव
अखिलेश यादव

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव को लोकतंत्र बचाने का चुनाव बताया है। उन्होंने कहा कि यदि इस चुनाव में उनकी पार्टी (समाजवादी पार्टी) नहीं जीती तो देश से लोकतंत्र बिल्कुल खत्म हो जाएगा। इसके लिए उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं से बूथस्तर पर मजबूत चुनाव रणनीति बनाने की अपील की है। उन्होने कहा कि हम आबादी में ज्यादा हैं और वोट में भी आगे हैं लेकिन पिछले चुनाव हारे इसलिए क्योंकि बीजेपी वाले वोट डालना जानते हैं लेकिन अगले विधानसभा चुनाव में अगर हम अपना 90 फीसदी वोट डलवाने में कामयाब रहे तो समाजवादी की सरकार बनने से कोई रोक नहीं पाएगा।

 अखिलेश यादव
अखिलेश यादव

यूपी विधानसभा उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी की लिस्ट जारी,देखे लिस्ट

बीजेपी सरकार से खफा किसान समाजवादी पार्टी के साथ

दरअसल, शुक्रवार को अखिलेश यादव बरेली में पार्टी के मंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्य अतिथि थे। इसमें उन्होंने बीजेपी की केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। हर मोर्चे पर योगी सरकार को विफल बताते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि किसान विरोधी बीजेपी सरकार से खफा किसान एसपी के साथ हैं। उनसे कार्यकर्ताओं से संवाद स्थापित करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने रामपुर के सांसद आजम खां पर फर्जी मुकदमे दर्ज कराए हैं। उन पर और उनके परिवार पर बहुत जुल्म किए हैं लेकिन हमें न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है। उन्होंने एसपी कार्यकर्ताओं से कहा कि सरकार और पुलिस से डरने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।

 अखिलेश यादव
अखिलेश यादव

‘सबसे बड़ा अखाडा’ कोरोना काल में योगी सरकार का नंबर-1 काम 

बीजेपी जैसा करेगी, हम भी करके दिखाएंगे

साथ ही अखिलेश यादव ने कहा, ‘बीजेपी जैसा करेगी, हम भी करके दिखाएंगे। अबकी हिसाब बराबर करेंगे। सपा सत्ता में आई तो रामपुर में पहले से ज्यादा आलीशान यूनिवर्सिटी बनवाएंगे।’ पूर्व मुख्यमंत्री ने बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए तंज कसा, ‘अंधेर नगरी, चौपट राजा, दिन में जुर्म और रात में गांजा, जिसे देखना है तो यूपी आजा।’ अखिलेश यादव ने कहा, ‘नेताजी मुलायम सिंह यादव ने डॉ. राम मनोहर लोहिया के नाम पर लखनऊ में शानदार पार्क बनाया। हम सत्ता में आए तो छोटे लोहिया के नाम पर 400 एकड़ में बेहतरीन पार्क बनवाया।’

Leave a comment

Your email address will not be published.