सदन में बोले CM योगी- लाल टोपी, पीली टोपी पहनकर ड्रामा कम्पनी चल रही है।

दोनों सदनों से पास होने के बाद राज्यपाल की सहमति जरुरी 
दोनों सदनों से पास होने के बाद राज्यपाल की सहमति जरुरी 

नई दिल्ली: विधानपरिषद की कार्यवाही शुरू होते ही आज सपा के सदस्यों का वेल में हंगामा शुरू हुआ। सपा के हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही 30 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई। इतना ही नहीं विधानपरिषद की कार्यवाही दोबारा शुरू होते ही सपा नेताओं ने फिर हंगामा किया। फिलहाल विधानपरिषद को 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। साथ ही विधानसभा में हंसते-हंसते सीएम Yogi ने विपक्ष को खूब ताने मारे, जिसपर विपक्षी नेता भी ठहाके लगाकर हंसने लगे।

सदन में CM योगी
सदन में CM योगी

UP के पूर्व मुख्यमंत्री ने योगी सरकार के बजट पर कहा ; खेल खत्म, पैसा हजम

लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत संवाद

वहीं दूसरी ओर सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज सदन में पहुंचकर कहा कि लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत संवाद है, सहमति असहमति हो सकती है। 48 सदस्यों का राज्यपाल अभिभाषण में शामिल होना सराहनीय है. मैं चाह रहा था कि और लोग शामिल हों. नेता प्रतिपक्ष व्यक्तिगत रूप से अच्छे हैं लेकिन गलत पार्टी में होने की वजह से भटक जाते हैं। मुख्यमंत्री ने सदन में कहा कि यहां लाल टोपी, पीली टोपी पहनकर ड्रामा कम्पनी चल रही है। पगड़ी और साफा पहन कर आते तो अच्छा लगता।

सपा सदस्यों ने जमकर दोबारा हंगामा किया. हंगामे के चलते परिषद की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी गई। सपा सदस्यों के हंगामे के चलते विधान परिषद के सभापति ने समाजवादी पार्टी के 7 MLC को नोटिस जारी की है। सपा के 7 एमएलसी के खिलाफ चेतावनी नोटिस जारी की गई है।

बजट भाषण के दौरान जय श्रीराम के लगे नारे UP विधानसभा में, जानिए क्यों ?

राहुल गांधी झूठ का पुलिंदा-

बताया जा रहा है कि MLC आनंद भदौरिया, राजेश यादव, सुनील सिंह साजन, संजय लाठर उदयवीर सिंह, राजपाल कश्यप और संतोष यादव सनी के खिलाफ चेतावनी नोटिस जारी की गई. वहीं दूसरी ओर विधानसभा में एक सवाल का जवाब देते हुए जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने कहा कि राहुल गांधी झूठ का पुलिंदा हैं. जिसके बाद कांग्रेस के सदस्यों ने उनके बयान पर नाराजगी जताई।

 

इसे भी देखें-

Leave a comment

Your email address will not be published.