वाराणसी : गंगा आरती को देखने के लिए पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद, CM योगी भी रहे मौजूद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वाराणसी
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वाराणसी

 नई दिल्ली : आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वाराणसी में गंगा आरती को दैखने के लिए पहुंचे है। उस दौरान में  उनके साथ उनका परिवार भी मौजूद था। उसके लिए तैयारियां पहले ही हो चुकी थी। आरती स्थल को सजा दिया था। जो बहुत ही खूबसूरत लग रहा था। वहीं, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस दौरान मौजूद रहें थे।

TMC को झटका, अमित शाह की मौजूदगी में ये सांसद और विधायक हो सकते हैं शामिल

पूर्वांचल का तीन दिवसीय दौरा 

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन दिवसीय पूर्वांचल के दौरे पर वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचे थे। उन को सेना के हेलीकॉप्टर से बरेका पहुंचाया गाया था। उसके बाद उन्होंने कुछ समय के लिए गेस्ट हाउस में आराम किया था । उसके बाद वह काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे पहुचे और फिर गंगा आरती में भी शामिल हुए थे।

यूपी मे लगेंगे रोजगार मेला,चपरासी से लेकर मैनेजर तक के पदों पर मिलेगी नौकरी

शहर की सुरक्षा

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर राज्य के प्रशासन ने शाम से ही आम लोगों के लिए दशाश्वमेध घाट को आम लोगों के लिए जाने पर पाबंदी लगा दी थी। देश के राष्ट्रपति पहली बार दशाश्वमेध घाट पर होने वाली मां गंगा की आरती में शामिल हुए थे। राष्ट्रपति श्री काशी विश्वनाथ का दर्शन करने के बाद मां गंगा की आरती में शामिल हुए थे। राष्ट्रपति का 13 से 15 मार्च तक वाराणसी के साथ ही मिर्जापुर और सोनभद्र के दौरे का कार्यक्रम है। वही पहली बार होगा, जब देश के राष्ट्रपति काशी की गंगा आरती के विहंगम दृश्य को स्वयम देखेगे।

Leave a comment

Your email address will not be published.