श्रीलंका ने रद्द किया इमरान का भाषण, भारत ने फिर एक बार दिखाई दरियादिली

श्रीलंका
श्रीलंका

नई दिल्ली: श्रीलंका (Srilanka): भारत और पाकिस्तान(Pakistan) के बीच आतंकी हमलाओं को लेकर लगातार मतभेद चलते रहते हैं। जहां पहले कभी पाकिस्तान ने पीएम मोदी का प्लेन रोका था। तो वहीं अब भारत ने दरियादिली दिखाते हुए इमरान खान के प्‍लेन को अपने एयरस्‍पेस का इस्तेमाल करने की इजाजत दी है। एक मीडिया रिपोर्ट ने खुद इस बात की आधिकारिक घोषणा की है। वहीं श्रीलंका ने इमरान के इरादों को भांपते हुए उनके भाषण को ही रद्द करवा दिया है।

बढ़ते दामों से परेशान आवाम…क्या करे मोदी सरकार ?

श्रीलंका नही, भारत ने दिखाया दरियादिली

खबरों के मुताबिक भारत ने पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के प्‍लेन को अपने एयरस्‍पेस का उपयोग करने की इजाजत दे दी है। दरअसल 2019 में जब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका और सऊदी अरब के दौरे पर गए हुए थे तब पाकिस्तान ने पीएम के एयरक्राफ्ट को अपने एयरस्पेस के इस्तेमाल की मंजूरी नहीं दी थी। मिली जानकारी से बता दें कि इमरान खान अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों और उच्च स्तर के कारोबारी प्रतिनिधिमंडल के साथ बहुत ही जल्द दो दिन के लिए श्रीलंका की यात्रा करने वाले है.

श्रीलंका
Imran Khan

साथ ही इमरान का श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के साथ द्विपक्षीय मुलाकात का कार्यक्रम होगा और इस कार्यक्रम के दौरान वे व्यापार, निवेश, स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, तकनीक, रक्षा और पर्यटन से जुड़े मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे। मिली जानकारी के तहत पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने बताया है की प्रधानमंत्री राजपक्षे के आमंत्रण पर पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान श्रीलंका के दौरे पर जा रहे है।

श्रीलंका
Sri Lanka PM

इमरान के इरादों पर फेरा पानी

श्रीलंकाई मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो भारत के साथ रिश्ता ना ख़राब हो उस कारण श्रीलंका ने इमरान के इरादों पर पानी फेर दिया है। बता दें कि श्रीलंका में कुछ वक़्त से मुस्लिम के विरोध का मुद्दा चल रहा है और इमरान खान श्रीलंका में सम्बोधन के दौरान मुस्लिम कार्ड प्ले कर सकते है क्यूोंकि इससे पहले भी इमरान ने अफगानिस्तान में मुस्लिम कार्ड प्ले किया था।

Leave a comment

Your email address will not be published.