नींद में शख्स ने निगले एयरपॉड, एक्सरे रिपोर्ट देख डॉक्टर्स भी रह गए हैरान

शख्स ने निगले एयरपॉड
शख्स ने निगले एयरपॉड

नई दिल्लीः ये तो अक्सर आपने सुना होगा की लोग नींद में चलते हैं. मगर नींद में कुछ निगल जाना ये थड़ा अजीब है.जी हाँ ऐसा ही कुछ अमेरिका के एक शख्स के साथ हुआ. अमेरिका के 38-वर्षीय ब्रैड नाम के व्यक्ति को छाती का एक्स-रे कराने पर पता चला कि नींद में उसने एक एप्पल एयरपॉड निगल लिया था, ब्रैड को सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल ले जाया गया।

 शख्स ने निगले एयरपॉड
शख्स ने निगले एयरपॉड

Ayodhya, Uttar Pradesh || CM Yogi ने Ayodhya के हनुमानगढ़ी में किये दर्शन || CM Yogi in Ayodhya

फूड पाइप में अटके एयरपॉड-

दरअसल ब्रैड की एक्सरे रिपोर्ट में पता चला कि एयरपॉड ब्रैड के फूड पाइप में अटका है. जिसकी वहज से उसे काफी तकलीफ हो रही थी. इलाज के दौरान डॉक्टर्स ने एंडोस्कोपी के जरिए उसके गले से एयरपॉड को निकाला। ब्रैड के मुताबिक, शायद सोने के बाद एयरपॉड उनके मुंह तक आ गया होगा, जिसे वह गलती से निगल गए, सुबह उठने के बाद वह पानी से गरारे कर रहे थे, लेकिन उस समय उन्हें कोई दिक्कत नहीं हुई।

 शख्स ने निगले एयरपॉड
शख्स ने निगले एयरपॉड

सही समय पर पहुंचे हॉस्पिटल-

जिसके बाद काम करने के लिए ब्रैड ने एयरपॉड ढूंढने की कोशिश की, जब वह नहीं मिले तो उन्होंने अपने घरवालों से पूछा पर उनके एयरपॉड कहीं नहीं मिले। इस घटना को लेकर ब्रैड का कहना है की मैं लकी था क्योंकि एयरपॉड की लोकेशन ऐसी थी कि शरीर को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा वरना सांस लेना मुश्किल हो सकता था।

 शख्स ने निगले एयरपॉड
शख्स ने निगले एयरपॉड

डॉक्टर भी थे हैरान-

दरअलस ब्रैड सही समय पर हॉस्पिटल पहुंच गए थे। जिसके बाद डॉक्टर्स ने सर्जरी की मदद से एयरपॉड को उनके गले से निकाला दिया। बता दें की एक्स-रे में एयरपॉड दिखने पर डॉक्टर भी हैरान थे. पहले तो वह इस बात पर विश्वास ही नहीं कर पा रहे थे लेकिन बाद में उन्होंने ब्रैड को आकर इस बात की जानकारी दी. ये अच्छी बात रही कि उनके शरीर को इससे ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।

Leave a comment

Your email address will not be published.