शहीद एक्सप्रेस : दो कोच पटरी से नीचे उतरे, यात्रियों और रेलवे प्रशासन में हड़कंप

लखनऊ में दो कोच पटरी से नीचे उतरे
लखनऊ में दो कोच पटरी से नीचे उतरे

नई दिल्ली : सोमवार सुबह लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन में उस समय हड़कंप मच गया जब शहीद एक्सप्रेस के दो कोच पटरी से उतर गए। रेलवे प्रशासन मामले कि सुचना मिलते ही आनन-फानन में मौके पर पहुंचा और हालात को काबू किया। हालांकि यात्रियों को किसी तरह की चोट आने की सूचना नहीं है। बोगियों को पटरी पर लाने का काम शुरू कर दिया गया है।

ट्रेन के यात्री अब खा पाएंगे अपना मनपसंद भोजन, ई-कैटरिंग की सुविधा फिर से शुरू

शहीद एक्सप्रेस पटरी से उतरी 

दरअसल, घटना आज सुबह 7:45 बजे की है, जब अमृतसर से जयनगर जाने वाली ट्रेन संख्या 14674 शहीद एक्सप्रेस चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंची। यहां कुछ यात्री उतरे और जयनगर जाने के लिए कुछ यात्री ट्रेन में चढ़े। स्टेशन से निकलकर कुछ दूर चलते ही खम्मन पीर की मजार के पास ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतर गईं, जिससे हड़कंप मच गया। ट्रेन के झटके से रुक जाने की वजह से सो रहे यात्रियों की नींद टूट गई और वह घबरा गए। आनन-फानन कंट्रोल रूम के जरिए रेलवे प्रशासन को सूचना मिली की दो बोगियां डी1 और थर्ड एसी बोगी बी5 पटरी से उतर गई हैं, जिसके बाद रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे।

अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ जारी है Yogi का आपरेशन तांडव

लखनऊ में दो कोच पटरी से नीचे उतरे
लखनऊ में दो कोच पटरी से नीचे उतरे

बड़ा हादसा होने से बचा

ट्रेन की बोगियों में 100 से अधिक यात्री थे। हालांकि यात्रियों को कोई चोट नहीं आई है। ट्रेन की स्पीड कम थी इस वजह से बड़ा हादसा होने से बच गया। वहीं दूसरी तरफ ट्रेन के डिरेलमेंट को लेकर आला अधिकारियों की टीम भी मौके पर पहुंची और बोगियों को पटरी पर लाने का काम किया जा रहा है।

सौगात: PM मोदी ने स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के लिए स्पेशल ट्रेनों को दिखाई हरी झंड़ी

गलत ट्रैक के चलते हुआ हादसा

उत्तर रेलवे प्रशासन से जुड़े सूत्रों ने बताया कि हादसे की वजह प्रथम दृष्टया यह सामने आ रही है कि ट्रेन को गलत ट्रैक पर ले जाने की वजह से डिब्बे पटरी से उतरे। ट्रेन को दाईं ट्रैक पर आना था, जबकि उसे बाईं ओर वाले ट्रैक पर ले जाया गया, जिसकी वजह से डिरेलमेंट हुआ हालांकि हादसे की असली वजह जांच के बाद ही सामने आएगी, जिसके लिए समिति गठित करने की तैयारी की जा रही है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *