रेलवे भर्ती: 10वीं पास के लिए निकली 2500 से ज्यादा भर्तियां, बिना परीक्षा के होगा चयन

रेलवे में नौकरी
रेलवे में नौकरी

नई दिल्लीः सेंट्रल रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने हाल ही में ट्रेड अप्रेंटाइस की 2532 वैकेंसी निकाली हैं। बता दें की ये नियुक्तियां विभिन्न ट्रेड के लिए की जाएंगी। इस रिक्रूटमेंट के तहत मुंबई, भुसावल, पुणे, नागपुर और सोलपुर सहित अन्य रीजन के लिए वैकेंसी निकाली हैं। और इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 6 फरवरी यानि आज से शुरू हो चुकी हैं।

 रेलवे में नौकरी
रेलवे में नौकरी

नहीं होगी लिखित परीक्षा-

रेलवे में भर्ती के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। रेलवे में अप्रेंटाइस की इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं देना होगा बल्कि 10वीं के नंबरों के आधार पर मेरिट बनेगी। इसी मेरिट लिस्ट के जरिए ही योग्य उम्मीदवारों का चयन होगा।

अच्छी पहल : UP सरकार की गंगा एक्सप्रेसवे परियोजना से लाखो लोगों को मिलेगा रोजगार

अंतिम तिथि 05 मार्च-

बता दें की इच्छुक उम्मीदवार www.rrccr.com पर जाकर 5 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास होना आवश्यक है. साथ ही पद से संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। आवेदन के लिए आयु सिमा न्यूनतम 15 और अधिकतम 24 वर्ष से कम होनी चाहिए। आयु की गणना 01.01.2021 से की जाएगी।

केंद्र के बजट से होगा UP की बेरोजगारी पर वार, बढ़ाएगा विकास की रफ्तार

100 रुपये शुल्क-

अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग के लिए तीन वर्ष, एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए पांच वर्ष और दिव्यांगों को दस वर्ष की छूट दी जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क देना होगा. बता दें कि ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 05 मार्च 2021 निर्धारित है।

मजदूरों के लिए यह नई योजनाएं शुरू कर रही है योगी सरकार, पढ़े विस्तृत रिपोर्ट

Leave a comment

Your email address will not be published.