रायपुर विधानसभा में फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर पहुंचा युवक, हुआ गिरफ्तार

रायपुर विधानसभा
रायपुर विधानसभा

रायपुर: रायपुर विधानसभा में एक अजीब वाक्या हुआ, थाना पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। दरअसल युवक एक फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर नौकरी ज्वाइन करने के लिए विधानसभा पहुंचा था। नियुक्ति पत्र में विधानसभा सचिव का फर्जी हस्ताक्षर था। पत्र देखकर हड़कंंप मच गया। फर्जीवाड़े की शिकायत पर पुलिस ने युवक के खिलाफ केस दर्ज करने के साथ ही उसे गिरफ्तार कर लिया।

रायपुर विधानसभा

गिरफ्तार युवक का नाम देवचरण चंद्रा है। विधानसभा पुलिस थाना प्रभारी बृजेश तिवारी ने बताया कि पांच फरवरी को मालखरौदा सारसडोल निवासी देवचरण चंद्रा नामक युवक कम्प्यूटर आपरेटर की नौकरी का एक फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर विधानसभा पहुंचा। उसने वहां मौजूद कर्मचारियों से जब यह कहा कि मैं ज्वाइन करने आया हूं, इसमें तीन और लोगों का नाम है।

बहकावे का शिकार

वे तीनों भी ज्वाइन करने के लिए आये थे क्या? फिर विधानसभा के कर्मचारियों ने देखा कि इस तरह से कोई वेकैंसी तो निकली ही नहीं है। तब उनके द्वारा पूछा गया कि क्या उसने इसे लेकर कोई आवेदन दिया है तो उसने नहीं कहा। फिर जब इससे पूछा गया कि ये नियुक्ति पत्र किसने दिया है तो उसने बताया कि मरीन ड्राइव में उमेश नाम के व्यक्ति ने दिया है।

विधानसभा की ओर से की गई शिकायत

उमेश को दिसंबर 2020 से वह पहचानता है, लेकिन वह कहां रहता है, उसे नहीं पता। साथ ही इसने बताया कि उससे कोई पैसा नहीं लिया गया है। विधानसभा की ओर से की गई शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.