राजपथ पर यूपी की झांकी को मिला पहला स्थान राम मंदिर मॉडल आकर्षण का केंद्र

ram mandir model
ram mandir model

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश से इस बार गणतंत्र दिवस पर राम मंदिर के मॉडल वाली झांकी प्रस्तुत की गई थी। दिल्ली के राजपथ पर जैसे ही यह झांकी निकली हर किसी के चेहरे पर खुशी थी। इस मंदिर के मॉडल को इस बार प्रथम स्थान पर चुना गया है। यूपी को दो वर्षों से पुरस्कार मिल रहा है। हालांकि पिछली बार दूसरा स्थान मिला था। इस बार पहला स्थान मिला है।

यूपी की झांकी
यूपी की झांकी

राम मंदिर मॉडल को चुना

गणतंत्र दिवस के दिन राजपथ पर निकली परेड में इस बार उत्तर प्रदेश की ओर से राम मंदिर के मॉडल की झांकी को लोगो के लिए दर्शाया गया था। इस झांकी को देश की अन्य झांकियों में सबसे अच्छा चुना गया है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम में इस राम मंदिर मॉडल को प्रथम आने पर पुरस्कार देंगे।

पहली बार यूपी की तरफ से राम मंदिर की प्रतिकृति प्रस्तुत की गई। जैसे ही यह झांकी राजपथ पर गुजरी हर किसी का मन मोह गयाऔर सब लोग खुश हो गये ,लोग खड़े होकर तालियां बजाने लगे तो कई लोग अपनी जगह पर हाथ जोड़कर खड़े हो गए। पीएम मोदी के चेहरे पर भी मंदिर का मॉडल देखकर एक चमक आ गई।

Ram Mandir Model
Ram Mandir Model

प्रथम स्थान पाने का गौरव

उत्‍तर प्रदेश के सूचना निदेशक शिशिर (IAS) ने यूपी की झांकी को प्रथम पुरस्‍कार मिलने की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘इस वर्ष के गणतंत्र दिवस में उत्तर प्रदेश की भव्य झांकी को प्रथम स्थान पाने का गौरव प्राप्त ,सारी टीम को दिल से बधाई। गीतकार विरेंद्र सिंह को विशेष आभार। सूचना निदेशक ने बताया कि हर किसी ने राम मंदिर मॉडल को पहला स्थान मिलने की बधाई दी।

यह भी देखें- राजपथ पर यूपी की झांकी को मिला पहला स्थान

सभी लोगों को धन्यवाद। इस तरह की प्रशंसा से काम करने की प्रेरणा मिली है। उन्होंने बताया कि यूपी को दो वर्षों से पुरस्कार मिल रहा है। हालांकि पिछली बार दूसरा स्थान मिला था। इस बार पहला स्थान मिला है।

UP में Corona Vaccination का आज पहले चरण का तीसरा दिन, 2 लाख 60 हजार लोगों को लगेगा टीका

Leave a comment

Your email address will not be published.