राजस्थान लोक सेवा आयोग ने निकाली बंपर भर्ती, इस दिन से शुरू होगी प्रक्रिया

राजस्थान लोक सेवा आयोग
राजस्थान लोक सेवा आयोग

नई दिल्ली: राजस्थान में सरकारी नौकरी तलाश करने वाले के लिए एक अच्छी खबर है। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। आयोग ने कुल 857 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

राजस्थान लोक सेवा आयोग

इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 9 फरवरी, 2021 से शुरू हो रह है और 10 मार्च, 2021 तक चलेगी। उम्मीदवारों को इस पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए पूरे एक महीने का समय दिया जा रहा है, इस दौरान वे अप्लाई कर सकते हैं।

राजस्थान लोक सेवा आयोग
राजस्थान लोक सेवा आयोग

Big Boss: राखी ने किया बड़ा खुलासा, पैसों के बदले दोस्त ने किया था यौन शोषण

25 वर्ष से कम उम्र वाले ही कर सकते हैं आवेदन 

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से जारी भर्ती नोटिफिकेशन के तहत इस पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को हिंदी,देवनागरी लिपि की नॉलेज होनी चाहिए। इसके साथ ही पद से जुड़ी पूरी एजुकेशन क्वालिफिकेशन चेक करने के लिए आधिकारिक पोर्टल पर मौजूद नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार को राजस्थानी संस्कृति की नॉलेज होनी चाहिए। वहीं उम्मीदवार की आयु सीमा 20 वर्ष से अधिक और 25 वर्ष से कम होनी चाहिए।

तय नियमानुसार छूट दी जाएगी

वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के तय नियमानुसार छूट दी जाएगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदन करने के पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके बाद ही आवेदन करें, क्योंकि अगर फॉर्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो अवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

Farmer Protest पर सड़क के बीच में ही भिड़ पड़े दोनों

Leave a comment

Your email address will not be published.