जींद महापंचायत में टूटा मंच, राकेश टिकैत सहित कई नेता गिरे

राकेश टिकैत
राकेश टिकैत

नई दिल्ली :  कंडेला गांव में आयोजित किसान महापंचायत में मंच टूटने से हड़कंप मच गया। इस महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन (अराजनीति) के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राकेश टिकैत और अन्‍य किसान नेता भाग ले रहे हैं। टिकैत और किसान नेता मंच पर ही मौजूद थे। टिकैत इस घटना में बाल-बाल बच गए। इस घटना से वहां हड़कंप मच गया।

राकेश टिकैत
राकेश टिकैत

आंदोलन में शामिल होने की अपील

टिकैत ने इससे पहले महापंचायत में किसान आंदोलन के बारे में जानकारी दी और हरियाणा के किसानों से दिल्‍ली में चल रहे किसान आंदोलन में शामिल होने की अपील की। महापंचायत में किसानों की मांगों और किसान आंदोलन को लेकर पांच प्रस्‍ताव पारित किए गए।

राकेश टिकैत
राकेश टिकैत

‘सबसे बड़ा अखाड़ा’ कृषि कानून पर किसानों की दलीलें, किसानों की राह में गाड़ी गयीं कीलें.

राकेश टिकैत और अन्य नेताओं की मौजूदगी-

कंडेला के खेल स्‍टेडियम में आयोजित किसान महापंचायत में राकेश टिकैत और अन्य नेताओं की मौजूदगी में व्‍यापक चर्चा हुई। महापंचायत में कृषि कानूनों और किसानों के प्रति सरकार के रवैये पर नाराजगी जताई गई। महापंचायत में पांच प्रस्‍ताव प‍ारित किए गए।

राकेश टिकैत
राकेश टिकैत

टिकैत का गर्मजोशी से स्‍वागत-

इससे पहले यहां पहुंचने पर किसान नेताओं और महापंचायत में मौजूद लोगों ने टिकैत का गर्मजोशी से स्‍वागत किया। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पहली बार ह‍रियाणा के बांगर क्षेत्र में आए हैं। टिकैत का गाजीपुर बार्डर पर 28 जनवरी की भावुक होने का वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद हरियाणा के किसान उनके समर्थन में सामने आए और किसान आंदोलन में भाग लेने का ऐलान किया। कई गांवाें से किसानों ने दिल्‍ली कूच किया। आज की महापंचायत भी किसान आंदोलन को लेकर आयोजित की गई है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.