यहां माता की मूर्ति दिन में तीन बार बदलती है अपना रूप, पढ़ें हैरान कर देने वाली खबर

धारी देवी मंदिर
धारी देवी मंदिर

नई दिल्ली : हमारे देश भारत में रहस्यमय और प्राचीन मंदिरों की कोई कमी नहीं है। कुछ ऐसा ही एक मंदिर उत्तराखंड के श्रीनगर से करीब 14 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इस मंदिर में हर दिन एक चमत्कार होता है, जिसे देखकर लोग हैरान हो जाते हैं। दरअसल, इस मंदिर में मौजूद माता की मूर्ति दिन में तीन बार अपना रूप बदल लेती है। मूर्ति के साथ होने वाला बदलाव को देख लोग हैरत में पड़ जाते हैं।

धारी देवी मंदिर
धारी देवी मंदिर

सबसे बड़ा अखाडा: कृषि कानून पर पीछे हटने को राजी नहीं किसान || Live News

झील के ठीक बीचों-बीच स्थित है माता का ये मंदिर

इस मंदिर को धारी देवी मंदिर के नाम से जाना जाता है। धारी देवी की मूर्ति सुबह में एक कन्या की तरह दिखती है, फिर दोपहर में युवती और शाम को एक बूढ़ी महिला की तरह नजर आती है। ये नजारा वाकई हैरान करने वाला होता है। देवी काली को समर्पित इस मंदिर के बारे में मान्यता है कि यहां मौजूद मां धारी उत्तराखंड के चारधाम की रक्षा करती हैं। धारी देवी मंदिर झील के ठीक बीचों-बीच स्थित है।

धारी देवी मंदिर
धारी देवी मंदिर

संजय दत्त से शादी के बाद बदली मान्यता की किस्मत, बी-ग्रेड फिल्मों में कर चुकीं हैं काम

2013 में तोड़ दिया गया था धारी माता का मंदिर

पुजारियों की मानें तो मंदिर में मां धारी की प्रतिमा द्वापर युग से ही स्थापित है। स्थानीय लोगों के मुताबिक, मां धारी के मंदिर को साल 2013 में तोड़ दिया गया था और उनकी मूर्ति को उनके मूल स्थान से हटा दिया गया था। इस वजह से उस साल उत्तराखंड में भयानक बाढ़ आई थी, जिसमें हजारों लोग मारे गए थे। कहा जाता है कि धारा देवी की प्रतिमा को 16 जून 2013 की शाम को हटाया गया था और उसके कुछ ही घंटों बाद राज्य में आपदा आ गई थी। इसके बाद उसी जगह पर फिर से मंदिर का निर्माण कराया गया

Leave a comment

Your email address will not be published.