मुथूट फाइनेंस ग्रुप के चेयरमैन एमजी जॉर्ज मुथूट का 72 साल की उम्र में निधन

मुथूट फाइनेंस
मुथूट फाइनेंस

नई दिल्लीः भारतीय बहुराष्ट्रीय कंपनी मुथूट फाइनेंस ग्रुप के चेयरमैन एमजी जॉर्ज मुथूट का शुक्रवार को दिल्ली में निधन हो गया। जॉर्ज मुथूट 72 वर्ष के थे. जानकारी के अनुसार वह घर में सीढ़ियों से गिर गए थे। जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में ले जाया गया।।  जॉर्ज का नाम देश के जाने-माने व्यापारियों में शुमार किया जाता था।

मुथूट फाइनेंस
मुथूट फाइनेंस

बता दें की मुथूट फाइनेंस देश की सबसे बड़ी गोल्ड लोन गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी है. एमजी जॉर्ज मुथूट अपने परिवार की तीसरी पीढ़ी के सदस्य थे, जिन्होंने Muthoot ग्रुप के चेयरमैन का पद संभाला था. वह Orthodox Church चर्च के ट्रस्टी थे और फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (FICCI) की राष्ट्रीय कार्यकारी समिति के सदस्य भी थे।

Sarkari Naukri : अगर आप हैं आठवीं पास तो सरकारी नौकरी पाने का ये सुनहरा मौका

फोर्ब्स मैगजीन लिस्ट-

जॉर्ज मुथूट उन 6 मलयाली लोगों में से एक थे, जिन्होंने पिछले साल फोर्ब्स मैगजीन की अमीरों की लिस्ट में जगह बनाई थी. बता दें कि एमजी जॉर्ज मुथूट मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक थे। उन्होंने हॉर्वर्ड बिजनेस स्कूल में कई कार्यकारी प्रबंधन पाठ्यक्रमों में हिस्सा लिया था। वह कम आयु में ही पारिवारिक व्यवसाय मुथूट ग्रुप में आ गए थे और 1993 में उन्होंने समूह के अध्यक्ष का पदभार संभाला था।

Leave a comment

Your email address will not be published.