माटी कला बाजार में बचे हुए समान को खरीदकर सीएम योगी ने गरीबों को किया खुश…

cm yogi on deewali
cm yogi on deewali

नई दिल्ली : दिवाली के मौके पर लखनऊ में लगे माटी कला बाजार में हुनरमंद कलाकारों का जो सामान बिकने से रह गया था उसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद पैसे देकर खरीद लिया, गरीब हुनरमंद कलाकार मुख्यमंत्री से मिलने के लिए पहुंचे थे और वे बिकने से बचे सामान को मुख्यमंत्री को भेंट करना चाहते थे लेकिन मुख्यमंत्री ने सामान की कीमत पूछी और सारा बचा हुआ सामान खरीद लिया।

cm yogi on deewali
cm yogi on deewali

हालांकि माटी कला बाजार में सामान बेचने के लिए पूरे प्रदेश से आए कलाकारों की अच्छी खासी सेल हुई थी और वे इस बिक्री से उत्साहित होकर मुख्यमंत्री से मिलने के लिए पहुंचे थे और बचे हुए सामान को भेंट करना चाहते थे। लेकिन मुख्यमंत्री ने कलाकारों से सामान की कीमत पूछी और सारा सामान खरीद लिया। बाद में मुख्यमंत्री ने सभी कलाकारों को उपहार भी दिए।

वहीं, आपको बता दें कि सीएम योगी आज रामजन्म भूमि पर जाकर पूजा अर्चना करेंगे। राम की नगरी अयोध्या राममंदिर के शिलान्यास के बाद पहली दिवाली मना रही है। इस मौके पर पूरी अयोध्या नगरी रंगीन रोशनी से जगमगा रही है। यहां के सरयू तट पर राम की पौढ़ी आज 5.5 लाख दीयों से रौशन होगी। इस साल 500 साल के बाद रामजन्मभूमि स्थल पर दीये जलाए जाएंगे। यहां लोगों के लिए वर्चुअल दीपोत्सव की भी सुविधा की गई है और इस ऐतिहासिक जश्न के साक्षी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published.