कोरोना के बढ़ते कहर से महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू, मप्र के पांच और शहरों में Lockdown

महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू
महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू

नई दिल्लीः देश में कोरोना संक्रमण के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के 62 हजार से अधिक नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1.19 करोड़ को पार कर गई है। कोरोना की रफ्तार को देखते हुए उद्धव सरकार ने महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है। मध्य प्रदेश ने 5 और शहरों में रविवार को लॉकडाउन की घोषणा की है। वहीं, हिमाचल प्रदेश में सभी शिक्षण संस्थान 4 अप्रैल तक बंद रहेंगे।

महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू
महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश के पंच राज्यों में तेजी के संक्रमण बढ़ रहा है। 80 फीसद नए मामले सिर्फ छह राज्यों महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, केरल और गुजरात से ही हैं। हालांकि, इस दौरान राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, ओडिशा और पुडुचेरी समेत 14 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है।

देश में कोरोना का बढ़ता कहर, 24 घंटे में आए 62 हजार नए केस, 291 की मौत

महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में 28 मार्च से रात का कफ्र्यू लगाने का आदेश दिया है। रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक कफ्र्यू रहेगा। मुख्यमंत्री ने लोगों को चेताया है कि अगर वे कोरोना के नियमों का पालन नहीं करते हैं तो पाबंदियां और सख्त की जाएंगी। महाराष्ट्र में कोरोना के 36,902 नए मामले सामने आए हैं और 112 लोगों की मौत हुई है।

महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू
महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू

मध्य प्रदेश के पांच शहरों में लॉकडाउन

देश में मिलने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या तीन गुना तक बढ़ गई है। मध्य प्रदेश में भी करोना की रफ्तार तेज हो गई है। संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य सरकार ने नई प्रतिबंधों की घोषणा की है। बता दें की अब विदिशा, उज्जैन, ग्वालियर, नरसिंहपुर और सौंसर में भी रविवार का लॉकडाउन रहेगा। इससे पहले भोपाल, इंदौर, जबलपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, खरगोन और रतलाम में रविवार को लॉकडाउन लगाया गया था।

कोरोना काल में लौटे 20 लाख लोगों को बिहार में ही रोजगार देगी सरकार, जानिये योजना

हिमाचल में स्कूल बंद

कोरोना को देखते हुए हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने प्रदेश में सभी शिक्षण संस्थानों को 4 अप्रैल तक बंद रखने की घोषणा की है। इसके अलावा राज्य में सामाजिक, धार्मिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर भी रोक लगाई गई है। खुले में होने वाले कार्यक्रमों में 200 और बंद जगहों पर होने वाले कार्यक्रमों में हाल की क्षमता के 50 फीसद लोग ही शामिल हो सकेंगे।बता दें की इस बार त्योहार को लेकर किसी भी तरह के जश्न, जुलूस और सामूहिक उत्सव पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। 29 मार्च को होली है, इस दौरान सभी कार्यालय एवं व्यावसायिक संस्थान बंद रहेंगे।

https://www.youtube.com/watch?v=_czRPlo1A6I

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *